Agneeveer Recruitment: अग्निवीर भर्ती के नाम पर युवाओं को ऐसे ले रहा था झांसे में... ddnewsportal.com

Agneeveer Recruitment: अग्निवीर भर्ती के नाम पर युवाओं को ऐसे ले रहा था झांसे में... ddnewsportal.com

Agneeveer Recruitment: अग्निवीर भर्ती के नाम पर युवाओं को ऐसे ले रहा था झांसे में...

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला के मुख्यालय धर्मशाला में चली अग्निवीर भर्ती रैली में ग्राऊंड टैस्ट पास करने के बाद दूसरे चरण में पहुंचे युवाओं पर लूट की नजर रखने वाले सक्रिय होने लगे हैं। मौके की नजाकत को देखते हुए पैसे एंठने के लिए झांसा देने का काम भी किया जा रहा है। इस भर्ती के दौरान दूसरे राउंड में पंहुच चुके युवाओं को पैसे लेकर भर्ती करवाने के आरोप में एक संदिग्ध को सदर थाना धर्मशाला की टीम ने दबोचा है। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। आरोपी हिमाचल का नहीं है जिसके चलते दूसरे राज्यों से तार जुड़े होने के चलते पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। आरोपी को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ जारी है। 


बता दें कि जिला मुख्यालय धर्मशाला स्थित साई (स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया) मैदान और इंडोर स्टेडियम धर्मशाला में अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। साई परिसर में 16 जून से अग्निवीर भर्ती के दूसरे चरण का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें लिखित परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवारों का मेडिकल और ग्राऊंड टैस्ट हो रहा है। भर्ती रैली का दूसरा चरण 25 जून रविवार तक चलना है। पुलिस को सूचना मिली थी कि एक संदिग्ध व्यक्ति साई होस्टल के समीप घूम रहा है तथा युवाओं से पैसे लेकर उन्हें भर्ती करवाने का झांसा दे रहा है। आरोपी की संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को दबोच लिया। अग्निवीर भर्ती रैली में युवाओं को झांसे में लेकर पैसे ऐंठने वाले उक्त आरोपी के अन्य साथियों की धरपकड़ के लिए भी पुलिस जुट गई है। 
उधर, एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने पुष्टि करते हुए बताया कि इस संबंध में थाना सदर में आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले में और तथ्य व जानकारियां जुटाई जा रही हैं। आरोपी को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है, जांच जारी है।