HP Weather Update: हिमाचल में तीन दिन के लिए बड़ा अलर्ट... ddnewsportal.com

HP Weather Update: हिमाचल में तीन दिन के लिए बड़ा अलर्ट... ddnewsportal.com

HP Weather Update: हिमाचल में तीन दिन के लिए बड़ा अलर्ट, आंधी-तूफान के साथ बिजली चमकने, ओलावृष्टि, बारिश व हिमपात का पूर्वानुमान

हिमाचल प्रदेश में फिर मौसम खराब होने वाला है। इस बार विभाग ने तीन दिन के लिए बड़ा येलो अलर्ट जारी किया है। राज्य में आज यानी गुरुवार को मौसम पूरी तरह से साफ व शुष्क रहेगा, लेकिन शुक्रवार से 3 दिनों के लिए आंधी-तूफान के साथ बिजली चमकने, ओलावृष्टि, बारिश व हिमपात का यैलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान राज्य के अनेक स्थानों पर वर्षा व हिमपात होने के आसार हैं। 29 व 30 अप्रैल को भी मध्य व उच्च पर्वतीय इलाकों में वर्षा/बर्फबारी की संभावनाएं हैं, जबकि मैदानी इलाके शुष्क रहेंगे। मौसम के ठंडक भरे रहने के कारण अभी तक हीट वेव का कोई अलर्ट नहीं रहेगा।


उधर, प्रदेश में अब 3 एनएच व 80 सड़कें ही बंद चली हैं, जिसमें से सबसे अधिक जिला लाहौल-स्पीति में 2 एनएच व 73 सड़कें बंद हैं। यहां स्पीति डिवीजन में ही 73 सड़कें बंद चल रही हैं। कुल्लू में एक एनएच और 3 सड़कें बंद हैं। चंबा जिला के तीसा उपमंडल में ही सिर्फ 3 बिजली ट्रांसफार्मर ठप्प हैं। राज्य के अन्यों जिलों में हालात सामान्य हैं।