Accident: मलबे तले जिंदा दब गया मजदूर, अब पुलिस ने की ये बड़ी कार्रवाई... ddnewsportal.com

Accident: मलबे तले जिंदा दब गया मजदूर, अब पुलिस ने की ये बड़ी कार्रवाई... ddnewsportal.com

Accident: मलबे तले जिंदा दब गया मजदूर, अब पुलिस ने की ये बड़ी कार्रवाई...

हिमाचल प्रदेश में एक निजी काॅटेज निर्माण के दौरान प्रवासी मजदूर की मलबे के नीचे दब जाने से दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने ठेकेदार और सुपरवाइजर के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। घटना सोलन जिले के हिल स्टेशन कसौली की है। कसौली में एक निजी कॉटेज के चल रहे कार्य के दौरान मलबे में दबने से एक मजदूर की मौत हो गई है। कामगार आरसीसी दीवार लगाने का कार्य कर रहे थे। इस बीच पहाड़ी से मलबा गिरने से एक मजदूर दब गया।
पुलिस के मुताबिक मोहन कुमार सिंह निवासी जिला पूर्णिया (बिहार) ने पुलिस को बयान दिया कि वह राकेश कश्यप ठेकेदार के पास बतौर सुपरवाइजर काम करता है। पिछले कुछ समय से कसौली में राकेश कश्यप पुत्र कृष्ण कुमार कश्यप निवासी पंचकूला, हरियाणा की ओर से बनवाए जा रहे कॉटेज में काम कर रहा है।


इसके साथ यहां पर बिहार व झारखंड के करीब 60 मजदूर काम कर रहे हैं। शनिवार को साइट पर जब मजूदर आरसीसी दीवार लगाने के लिए शटरिंग कार्य कर रहे थे तो अचानक पहाड़ी से मलबा गिरा। इसके नीचे बबलू सिंह पुत्र मंगल प्रसाद सिंह गांव कंहौर डाकघर तहत तहसील बैसा जिला पूर्णिया बिहार दब गया।
मजदूरों ने उसे बाहर निकाला, लेकिन उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पाया कि ठेकेदार राकेश कश्यप ने साइट पर मजदूरों को सुरक्षा के लिए कोई भी सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं करवाए हैं और न ही पुलिस थाना में मजदूरों का पंजीकरण, सत्यापन करवाया है। पुलिस ने ठेकेदार राकेश कश्यप व सुपरवाइजर अनिल गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उधर, मामले की पुष्टि एएसपी सोलन योगेश रोल्टा ने की है। उन्होंने बताया कि जांच शुरू कर दी है।