HP TTR Police News: डिजिटल डिस्प्ले बोर्ड करेगा सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक, टीटीआर पुलिस की नई पहल ddnewsportal.com

HP TTR Police News: डिजिटल डिस्प्ले बोर्ड करेगा सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक, टीटीआर पुलिस की नई पहल ddnewsportal.com

HP TTR Police News: डिजिटल डिस्प्ले बोर्ड करेगा सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक, टीटीआर पुलिस की नई पहल

हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक डॉ. अतुल वर्मा आईपीएस के निर्देश पर यातायात, पर्यटक और रेलवे पुलिस इकाई शिमला ने सड़क सुरक्षा पर जन जागरूकता बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। पुलिस उप महानिरीक्षक, यातायात, पर्यटक और रेलवे (टीटीआर) शिमला के नेतृत्व में एक नई पहल में, वास्तविक समय सड़क सुरक्षा अलर्ट और दिशा-निर्देशों के लिए डिजिटल डिस्प्ले बोर्ड पेश किए गए हैं।


सरकारी कॉलेज कांगड़ा के पास पहला डिजिटल डिस्प्ले बोर्ड लगाया गया। इस डिस्प्ले का उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं में खतरनाक वृद्धि और सुरक्षित ड्राइविंग प्रथाओं के महत्व के बारे में जनता और दैनिक यात्रियों को शिक्षित करना है।

■ क्या दिखाया जाएगा बोर्ड पर-

इस बोर्ड  पर सड़क सुरक्षा की चेतावनी प्रदर्शित की जाएगी, जिसमे मुख्य तौर पर,

● दुर्घटनाएँ: 1305
● मृत्यु: 485
● चोटें: 2200
● शराब पीकर गाड़ी चलाने से बचें: शराब पीकर गाड़ी चलाने के लिए 1379 चालान जारी किए गए हैं, और 380 ड्राइविंग लाइसेंस रद्द या निलंबित किए गए हैं।

● नशे में गाड़ी चलाने से जान को खतरा होता है। गाड़ी चलाते समय संयम बरतें।

● गति जानलेवा है: ओवर-स्पीडिंग दुर्घटनाओं का एक प्रमुख कारण बनी हुई है। हमेशा गति सीमा का पालन करें।

● तेज गति से गाड़ी चलाने से बचें: लापरवाही से गाड़ी चलाने से विनाशकारी परिणाम हो सकते हैं। खुद को और दूसरों को सुरक्षित रखने के लिए जिम्मेदारी से गाड़ी चलाएँ।

डीआईजी टीटीआर गुरदेव चंद शर्मा आईपीएस ने कहा कि "यह पहल सड़क दुर्घटनाओं को कम करने और जिम्मेदार ड्राइविंग की संस्कृति को बढ़ावा देने के व्यापक अभियान का हिस्सा है। डिजिटल डिस्प्ले बोर्ड राज्य भर में प्रमुख स्थानों पर लगाए जाएंगे ताकि लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों की लगातार याद दिलाई जा सके।" सुरक्षित रहें। जीवन बचाएं। यह जानकारी नरवीर सिंह राठौर एडिशनल एसपी टीटीआर शिमला ने जारी की है।