तेज तर्रार युवा नेता इंद्र सिंह राणा ने दिया पद से इस्तीफा ddnewsportal.com

तेज तर्रार युवा नेता इंद्र सिंह राणा ने दिया पद से इस्तीफा ddnewsportal.com

तेज तर्रार युवा नेता इंद्र सिंह राणा ने दिया पद से इस्तीफा 

सिरमौर में कांग्रेस सोशल मीडिया का देख रहे थे सह प्रभार, बोले; आत्मसम्मान से बड़ा नही कोई पद।

एक तरफ शिलाई के पूर्व विधायक और खाद्य एवं आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से अपनी नजदीकियों का शिलाई में बड़ी घोषणाएं और उन्हे अमलीजामा पहनाकर जहां जन समर्थन जुटा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी में बिखराव देखने को मिलना शुरू हो गया है। कांग्रेस पार्टी के शिलाई के तेज तर्रार युवा नेता व सोशल मीडिया सिरमौर के सह प्रभारी इंद्र सिंह राणा ने अपने पद से इस्तीफा देकर खलबली मचा दी

है।  हालांकि उन्होंने सीधे तौर पर रिजाईन का कारण नही बताया है लेकिन शिलाई कांग्रेस में आपसी खींचतान इसका कारण माना जा रहा है। जानकारी के मुताबिक विधानसभा चुनावी वर्ष मे शिलाई में कांग्रेस मे ऐसा लग रहा है कि सब कुछ ठीक नही है। कांग्रेस सोशल मीडिया जिला सिरमौर सह प्रभारी इंद्र सिंह राणा ने 2 दिन पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जो चुनावी वर्ष में कांग्रेस पार्टी के लिए अच्छे संकेत नहीं है। पूछे जाने पर इंद्र सिंह राणा ने बताया कि कुछ ऐसे कारण है जिस वजह से उन्होंने पार्टी पद से इस्तीफा दिया है, हालांकि कांग्रेस पार्टी नहीं छोड़ी है, और न ऐसा कोई इरादा है। हालांकि इस्तीफे के कारणों को बताने से भी उन्होंने साफ इन्कार कर दिया।

उन्होंने कहा यदि आवश्यक हुआ तो समय आने पर उचित प्लेटफॉर्म पर वजह भी बता देंगे  उनके अनुसार कोई भी पद व्यक्ति के आत्मसम्मान से बड़ा नहीं हो सकता और जनहित के मुद्दे वह बिना किसी राजनीतिक पद के भी लम्बे अरसे से उठाते आए हैं और आगे भी उठाते रहेंगे। गोर हो हो कि इंद्र राणा, हाटी समुदाय के युवाओं के संगठन हाटी अधिकार मंच के संस्थापक व अध्यक्ष भी है और गिरिपार क्षेत्र के हाटी समुदाय के जनजाति मुद्दे को समय समय पर बढ़ चढ़ कर उठाते आये हैं। इनकी अगुवाई में हाटी समुदाय के जनजाति हक़ के मुद्दे पर दो बार पूर्व सांसद वीरेंद्र कश्यप का घेराव भी किया गया। इतना ही नहीं किसान संगठन भाकियु ने भी इंद्र राणा को जिला सिरमौर के उपाध्यक्ष की जिम्मेवारी से नवाजा है और गिरिपार क्षेत्र से संबंधित हरि राम शास्त्री व अन्य किसान नेताओं के साथ मिलकर किसान आंदोलन मे भी अहम भूमिका निभा चुके हैं  इसके अलावा इंद्र राणा सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी व महंगाई जैसी ज्वलंत समास्याओं पर भी बड़ी मुखरता के साथ भाजपा सरकार को घेरते आए हैं। लेकिन इनके पद से इस्तीफा देने के बाद राजनैतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। और भाजपा को बैठे बैठाए मुद्दा मिल गया है। इस तर। खेल घटनाक्रम क्षेत्र में कांग्रेस को बैकफुट पर लाने का काम कर रहे हैं जो पार्टी के लिए सही नही है। उधर, इस बारे, शिलाई के विधायक हर्ष वर्धन चौहान ने कहा कि उनकी जानकारी में ऐसी कोई बात फिलहाल नही आई है। यदि ऐसा है तो उनसे बात की जाएगी।