Himachal News: मोदी-शाह से मुलाकात करने दिल्ली जायेंगे सीएम सुक्खू- इस अहम मसले पर करेंगे बात... ddnewsportal.com

Himachal News: मोदी-शाह से मुलाकात करने दिल्ली जायेंगे सीएम सुक्खू- इस अहम मसले पर करेंगे बात... ddnewsportal.com

Himachal News: मोदी-शाह से मुलाकात करने दिल्ली जायेंगे सीएम सुक्खू- इस अहम मसले पर करेंगे बात...

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है। उनके आज यानि मंगलवार को दिल्ली रवाना होने की संभावना है तथा वहां पर कुछ दिन रुकेंगे। इस दौरान उनके प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात करने की संभावना है। मुलाकात के दौरान वह बरसात के कारण आई आपदा से निपटने के लिए उदार वित्तीय मदद की गुहार लगाएंगे। राज्य को अब तक भारी वर्षा के कारण आई बाढ़ से 5600 करोड़ रुपए से अधिक का नुक्सान हुआ है तथा यह नुक्सान 8000 करोड़ रुपए तक पहुंचने की संभावना है। 


मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा समय मिलने पर अन्य केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात कर सकते हैं। इसके अलावा वह कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय नेताओं से भी सत्ता-संगठन से जुड़े विषयों पर मुलाकात कर सकते हैं। 

टीम ने दिल्ली पहुंचकर केंद्र सरकार को सौंपी रिपोर्ट-

गोर हो कि प्रदेश में आई बाढ़ को लेकर इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से

टैलीफोन पर बात की है। मुख्यमंत्री ने उस समय भी केंद्र सरकार से फौरी राहत उपलब्ध करवाए जाने की गुहार लगाई थी। उसके बाद केंद्र की ओर से हिमाचल प्रदेश को हर वर्ष मिलने वाले करीब 360 करोड़ रुपए अग्रिम तौर पर जारी किए गए, साथ ही केंद्र सरकार की तरफ से तुरंत एक टीम को बरसात से हुए नुक्सान का आकलन करने के लिए हिमाचल प्रदेश भेजा गया। केंद्रीय टीम ने दिल्ली पहुंचकर केंद्र सरकार को अपनी रिपोर्ट दे दी है, जिसके बाद वित्तीय मदद उपलब्ध करवाए जाने की उम्मीद जगी है।