Himachal News: नेता के घर हाजिरी भरना पड़ा भारी, 4 पंचायत सचिवों को फोटो वायरल पर नोटिस ddnewsportal.com

Himachal News: नेता के घर हाजिरी भरना पड़ा भारी, 4 पंचायत सचिवों को फोटो वायरल पर नोटिस ddnewsportal.com

Himachal News: नेता के घर हाजिरी भरना पड़ा भारी, 4 पंचायत सचिवों को फोटो वायरल पर नोटिस, पढ़ें कहाँ का है मामला...

आचार संहिता के दौरान नेता के घर हाजिरी भरना पंचायत सचिवों को भारी पड़ गया। मामला नाचन विधानसभा क्षेत्र के विकास खंड गोहर का है। यहां के 4 पंचायत सचिवों को नेता के घर हाजिरी भरना और नेताओं के साथ फोटो खिंचवाकर उन्हें सोशल मीडिया में वायरल करना महंगा साबित हुआ है। सहायक

निर्वाचन अधिकारी द्वारा चुनाव आयोग की ओर से सभी कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है तथा तय समयावधि के भीतर जवाब देने के आदेश जारी किए हैं। हालांकि मामले में उक्त सभी पंचायत सचिवों ने आदर्श आचार संहिता पर अपनी अनभिज्ञता जाहिर कर अपनी ओर से माफीनामा प्रस्तुत कर दिया है लेकिन आगामी आदेशों तक सभी पंचायत सचिव सकते में आ गए हैं। सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम गोहर लक्ष्मण सिंह कनेट ने बताया कि मामले में आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

■ ये है पूरा मामला-

दरअसल, 29 मार्च को विकास खंड के पंचायत प्रतिनिधियों का एक दल हिमाचल के धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी माता से होते हुए अटारी बाॅर्डर के लिए भ्रमण को गया था। वापसी के दौरान 31 मार्च के दिन 15 सदस्यीय दल में ग्राम पंचायत लोट, सेरी-किलिंग, धिसती और कांढी कमरूनाग के सचिव कुछ पंचायत प्रतिनिधियों के साथ गाड़ी से उतरे और जाहू के समीप नेता के घर गए और उनसे मुलाकात के बाद फोटो भी खिंचवाए। फोटो में कुछ विधायक और प्रदेश के एक बड़े नेता भी शामिल थे। फोटो को सोशल मीडिया में वायरल करते ही प्रशासन को शिकायतें मिलने लगीं, जिसे प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी पंचायत सचिवों को कारण बताओ नोटिस जारी कर भेज दिए।