ऑनलाइन गेम में हारे लाखों तो उठाया ये खौफनाक कदम ddnewsportal.com

ऑनलाइन गेम में हारे लाखों तो उठाया ये खौफनाक कदम ddnewsportal.com

ऑनलाइन गेम में हारे लाखों तो उठाया ये खौफनाक कदम

हिमाचल प्रदेश में सामने आया दर्दनाक मामला, पुलिस की ये अपील...

आधुनिक टेक्नोलाजी के जहां फायदे हैं वहीं यदि इसका दुरूपयोग हो तो इसके नुकसान भी भरपूर है। आजकल हर हाथ मे मोबाइल है और हर तीसरा शख्स या युवा गेम खेलता है। पहले भी ऑनलाइन गेम खेलते देश में कईं युवा अपनी जान दे चुके है जिस कारण एक बार पबजी जैसी गेम को प्रतिबंधित किया गया है। लेकिन ऑनलाइन बाजार में अब भी कई ऐसी गेम है जिस पर पैसा लगाया जाता है और हारने पर लोग गलत कदम उठा लेते हैं।

ऐसा ही एक मामला हिमाचल प्रदेश में सामने आया है। यहां के कांगड़ा जिले में ऑनलाइन गेम में लाखों रुपए हारने के बाद मानसिक दबाव में आने पर एक व्यक्ति ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सदर थाना धर्मशाला में इस संबंध में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी है। जानकारी के मुताबिक श्यामनगर में एक व्यक्ति ने रविवार को फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। बताया जा रहा है कि व्यक्ति ऑनलाइन गेम्स में 3 से 4 लाख रुपए तक हार चुका था। ऑनलाइन गेम्स में इतनी मोटी रकम हारने के बाद उक्त व्यक्ति मानसिक रूप से परेशान रहता था। सदर थाना धर्मशाला प्रभारी राजेश

कुमार ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी, साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि वे किसी भी प्रकार की ऑनलाइन ठगी होने से बचें तथा ऐसे किसी भी लिंक या लुभावने ऑफर में न आएं, जहां से ठगी का जरा सा भी अंदेशा हो।