Paonta Sahib: पैंशनर्स वैलफेयर एसोसिएशन ने बैठक कर उठाई ये अहम मांगे... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पैंशनर्स वैलफेयर एसोसिएशन ने बैठक कर उठाई ये अहम मांगे... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पैंशनर्स वैलफेयर एसोसिएशन ने बैठक कर उठाई ये अहम मांगे...

पैंशनर्स वैलफेयर एसोसिएशन पांवटा साहिब की बैठक सुन्दर लाल मेहता की अध्यक्षता में संपन्न हुई। महासचिव डॉ टी पी सिंह ने बताया कि बैठक में बहुत से मुद्दों पर चर्चा हुई। 
सर्वप्रथम चन्द्र यान -3 के सफल लैंडिंग की इस कार्यक्रम से जुड़े सभी वैज्ञानिकों की भूरी-भूरी प्रशंसा की गई व सभी को संस्था की ओर से बधाई प्रस्ताव पारित किया गया। साथ ही सूर्य की ओर बढते हुए आदित्य एल-1 के सफल प्रक्षेपण की भी प्रशंसा की तथा सभी वैज्ञानिकों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी। 
सभी सदस्यों ने एक मत से वर्षा के कारण आई प्राकृतिक आपदा के प्रबंधन की सरकार की प्रशंसा की गई। सदस्यों का एक मत है कि हम सब इस घड़ी में सरकार के साथ हैं। 


संस्था को पता चला कि कुछ केस महालेखाकार कार्यालय से 2016 से पूर्व सेवानिवर्ति वाले पैंशनर्स के जून में जारी कर दिए हैं तथा जिला क कोषाधिकारी को उसकी सूचना भी दे दी गई थी। परंतु 2 माह में भी पैंशन जारी नहीं की है। क्या सरकार ने कोई ऐसी हिदायत है । कोषाधिकारी को इस विषय में बताना चाहिए। सदस्यों में भारी रोष प्रकट किया कि कुछ अधिकरियों ने 8-9-2022 के सरकार के आदेशों के बाद भी एक वर्ष में 
एक भी पूर्ण केस महालेखाकार कार्यालय को नहीं भेजा। इस विषय में कृषि उपनिदेशक नाहन प्रमुख हैं। सदस्यों ने फैसला लिया कि उन्हें एक सप्ताह का समय दिया जाए तथा कृषि सचिव हि प्र व डिप्टी कमिश्नर नाहन को सूचित किया जाए। अन्यथा हम कृषि उपनिदेशक कार्यालय के सामने धरना देने के लिए विवश होंगे। जिससेे हमारे केस महालेखाकार कार्यालय को भेजें जा सकें।


हमारी जायज़ मांगों की स्थिति यथावत बनी हुई है क्योंकि सरकार ने अभी तक के कार्य काल में कोई मांग पूर्ण नहीं की है। जो एरियर 80% या उससे अधिक देय है सरकार की ओर से कोई बयान तक नहीं दिया है। 2016 के बाद सेवानिवर्ति वाले पैंशनर्स को अभी तक उनके सेवा लाभ लटके हुए हैं। 2016 से पूर्व सेवा निवर्ति वाले पैंशनर्स को 8-9-22 के सरकार के आदेश अनुरूप ज्यादा तर केस कार्यालयों से भेजे ही नहीं हैं, जो भेजे गए हैं वें महालेखाकार कार्यालय में पडे हैं। कुछ इक्का दुक्का केस वहाँ से आए हैं वें कोषागार कार्यालय में लम्बित हैं । जो कि दुखद प्रवर्ति है। चिकित्सा बिलों की अदायगी व संशोधन भी लटका हुआ है। 
राष्ट्रीय राजमार्ग 707 बद्रीपुर-तारुवाला की हालत बड़ी दयनीय है तथा पैदल पथ का कार्य भी नहीं हुआ है। NHAI इस विषय में कार्यवाही करे। शहर में बन्दरों की बड़ी समस्या है। DFO इस विषय में समुचित कार्य करे। 
तारुवाला टावर के पास गन्दगी का ढेर है। प्रधान से आग्रह करने पर भी निवारण नहीं हो पाया। विश्व कर्मा चौक से यमुना पुल तक एक तरफ की नाली ढक  दी गई है तथा दूसरी तरफ खुली है जिससे दुर्घटना व बीमारियों का खतरा बना रहता है।  NHAI इस विषय में कार्यवाही करे। वार्ड 13 में पिछले 2 माह से सड़क की लाइट नही है। नगर परीषद इस विषय में कोई  कारवाई नही हो पा रही है। 
बैठक में सुन्दर लाल मेहता, महासचिव टी पी सिंह, शान्ति स्वरूप गुप्ता, एम आई खान, बी एस नेगी, पी सी शर्मा, एन एस सैनी, बलबीर सिंह, डॉ राकेश बेदी, बी एस बैंस, रणजीत सिंह, प्रीतो देवी, लखबीर सिंह, एन डी सरीन, पी एन गुप्ता, डॉ के के चड्ढा, ज्ञान चन्द शर्मा, सुशील कुमार, वाई के जमवाल, नन्दलाल आदि मौजूद रहे।