Paonta Sahib: सिरमौर एजुकेशन डवलेपमेंट सोसाईटी ने नवाजे शिक्षक, एसपी सिरमौर ने दिया सम्मान ddnewsportal.com

Paonta Sahib: सिरमौर एजुकेशन डवलेपमेंट सोसाईटी ने नवाजे शिक्षक, एसपी सिरमौर ने दिया सम्मान ddnewsportal.com
पाँवटा साहिब: सिरमौर एजुकेशन डवलेपमेंट सोसाईटी द्वारा शिक्षक दिवस पर गुरुनानक मिशन पब्लिक स्कूल में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान मौजूद मुख्य अतिथि एसपी सिरमौर रमन कुमार मीणा और निजी स्कूलों के मुखिया।

Paonta Sahib: सिरमौर एजुकेशन डवलेपमेंट सोसाईटी ने नवाजे शिक्षक, एसपी सिरमौर ने दिया सम्मान

जिला सिरमौर के निजी स्कूल के संगठन सिरमौर एजुकेशन डवलेपमेंट सोसाईटी ने हर साल की तरह इस बार भी शिक्षक सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया। गुरुनानक मिशन पब्लिक स्कूल के सभागार मे आयोजित हुए इस समारोह मे बतौर मुख्य अतिथि एसपी सिरमौर रमन कुमार मीणा ने शिरकत कर शिक्षकों और मैधावी छात्रों को सम्मानित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ डा. राधा कृष्णन की प्रतिमा के समक्ष द्वीप प्रज्जवलित कर किया गया। स्कूल की बालाओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। सोसाईटी के अध्यक्ष एन एम वर्मा ने मुख्यअतिथि को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। उसके बाद रंगारंग कार्यक्रमों का दौर चला। इस मौके पर बेहतरीन सैवाओं के लिए गुरुनानक मिशन पब्लिक स्कूल से सीमा देवी, साईं विद्या निकेतन से सुमन बाला, राइजिंग स्टार्स पब्लिक स्कूल से सोनम, दून वैली स्कूल से श्रीमति यशु, डीएवी स्कूल से निधी गुप्ता, विद्यापीठ स्कूल से नीरज शर्मा, गुरुनानक मिशन पब्लिक स्कूल देवीनगर ब्रांच से स्वतंत्रता, द स्कॉलर्स होम से अल्पना भटनागर, न्यू क्रिसेंट स्कूल से तृप्ता रानी, द एरूडाइट वर्ल्ड स्कूल से मोनिका तोमर, शिव ज्योति पब्लिक स्कूल से प्रविता देवी, दुग्गल कैरियर पब्लिक स्कूल से अनुराधा हंस, हिल व्यू पब्लिक स्कूल से रीना कुमारी और स्मार्ट स्कूल बद्रीपुर से शकुंतला देवी को बेस्ट टीचर के अवार्ड से नवाजा गया। इसके साथ ही सभी स्कूलों के टॉपर्स विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर एसपी सिरमौर ने कहा कि गुरु का दर्जा जीवन मे बहुत अहमियत रखता हैं। गुरु समाज का निर्माता है। जिस प्रकार वह अपने शिष्य को ज्ञान देता है वह आगे चलकर

उसी प्रकार देश के विकास मे अपनी भूमिका निभाता है। उन्होने बच्चों को नशे से दूर रहने की सलाह भी दी और गुरुओं का सदैव आदर करने को कहा। अध्यक्ष ने देश दिनेश को बताया कि इस मौके पर गुरुनानक मिशन पब्लिक स्कूल के निदेशक जीएस सैनी, प्रधानाचार्या गुरविंदर कौर चावला, दून वैली स्कूल की प्रधानाचार्या शिवानी पांडेय, द स्कॉलर्स होम स्कूल के निदेशक एनपीएस नारंग, गुरमीत कौर, विद्यापीठ स्कूल के प्रधानाचार्य एनएम वर्मा, नजाकत अली हाशमी, कृष्णा राय आदि सहित जसबीर सिंह साहनी, बलजीत सिंह नागरा, अनेंदर सिंह नौटी, रोटरी प्रेजिडेंट कविता गर्ग, मदन शर्मा, संजीव अत्री, एन के शर्मा, कपिल वर्मा आदि अनैकों गणमान्य लोग मौजूद रहे।
                                                   
                                       बॉक्स

बच्चों ने खूब बांधा समां-

समारोह मे बच्चों ने अपने गुरुओं को सम्मान देने के लिए रंगारंग सास्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए। कार्यक्रम की शुरुवात

गणेश वंदना से हुईं। उसके बाद एक से बढ़कर एक राष्टभक्ति से प्रेरित और क्लासिकल और सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। एकांकी के माध्यम से भी लक्ष्य हासिल करने की शिक्षा दी गई। कार्यक्रम का समापन राष्टगान के साथ किया गया।