सिरमौर के दो स्पेशल खिलाड़ियों का स्टेट में जलवा ddnewsportal.com

सिरमौर के दो स्पेशल खिलाड़ियों का स्टेट में जलवा ddnewsportal.com

सिरमौर के दो स्पेशल खिलाड़ियों का स्टेट में जलवा

राज्य स्तरीय दिव्यांग खेलकूद प्रतियोगिता में जीते दो स्वर्ण सहित चार पदक, अब नेशनल में दिखायेंगे जोहर 

जिला सिरमौर के दो विशेष युवाओं ने हमीरपुर में अपनी काबिलियत का डंका बजाते हुए राज्य स्तरीय दिव्यांग खेलकूद प्रतियोगिता में दो स्वर्ण सहित चार रजत पदक हासिल कर सिरमौर का नाम रोशन किया है। इसमे एक शिलाई क्षेत्र से अनिल ठाकुर और पाँवटा साहिब के महेश शामिल है। 
हिमाचल प्रदेश पैरा स्पोर्टस एसोसिएशन द्वारा 7वीं राज्य स्तरीय खेलो का आयोजन हमीरपुर जिले के अणु मैदान मे 13 जनवरी से 14 जनवरी 2023 को हुआ। जिसमे जामना गांव के दिव्यांग

खिलाड़ी अनिल ठाकुर ने बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीता।  इसके अतिरिक्त  पावरलिफ्टिंग में रजत पदक जीता। उनका आगामी नेशनल खेलों के लिए चयन हुआ है। यह क्षेत्र व समाज के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। गरीब परिवार से संबध रखते हुऐ और अनैक विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भी उन्होंने अपनी कोशिश जारी रखी और यह उपलब्धि हासिल की। इस असमान्य उपलब्धि पर सिरमौर जिला पैरास्पोर्ट्स एसोसिएशन के संस्थापक व महासचिव सुरेन्द्र कुमार ने अनिल ठाकुर को गोल्ड मेडल जीतने पर दी बधाई।


वहीं, विकासखंड पाॅंवटा साहिब की पंचायत कोटडी व्यास के गांव चांदपुर के महेश ने भी हमीरपुर के अणू ग्राउंड में संपन्न हुई राज्य स्तरीय दिव्यांग प्रतियोगिता में 400 मीटर रेस में जहां गोल्ड मेडल अपने नाम किया वहीं 100 मीटर दौड़ में कांस्य पदक जीता। अब ये खिलाड़ी भी राष्ट्रीय प्रतियोगिता, जो की पुणे में 13 से 17 फरवरी 2023 को होनी है, में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगा। इसकी उपलब्धि पर गृह क्षेत्र में खुशी का माहौल है।
पिता गुलाब सिंह के घर में पैदा हुआ यह बच्चा दिव्यांग श्रेणी में आता है, फिर भी ये हर कार्य को बड़े लगन से करता है। उसकी

इस उपलब्धि पर परिवार में खुशी का माहौल है। पंचायत प्रधान सुरेश कुमार ने भी इस उपलब्धि पर उनके माता-पिता और महेश को बधाई दी है। पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के संस्थापक व महासचिव सुरेंदर कुमार ने इनकी उपलब्धि पर महेश को बधाई दी है। परिवार के वार्ड मेंवर शिवानी देवी ने लंबरदार लाल चंद्र ने इस बच्चे की उपलब्धि पर उसके माता पिता और बच्चे को बधाई दी है। गांव की शारीरिक शिक्षक धर्मेंद्र चौधरी ने भी इस बच्चे को बधाई व राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए आशीर्वाद दिया खेल के क्षेत्र में हर संभव प्रयास किया जाएगा यह आश्वासन दिया। गांव के युवा मंडल सदस्य सुखविंदर, हितेंद्र, देवराज व सभी के द्वारा उसके पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया जाएगा।
पैरा स्पोर्ट्स में सिरमौर को दो स्वर्ण समेत कुल चार पदक मिलने पर युवा नेता व समाज सेवी नाथु राम चोहान ने भी दोनो खिलाडियों को बधाई दी है।