Himachal News: ये है सामाजिक संस्था की सबसे कम उम्र की प्रधान ddnewsportal.com

Himachal News: ये है सामाजिक संस्था की सबसे कम उम्र की प्रधान ddnewsportal.com

Himachal News: ये है सामाजिक संस्था की सबसे कम उम्र की प्रधान

मोहिनी सूद ने संभाली इन्नर व्हील सोलन की कमान, ये हस्तियाँ रही मौजूद... 

मोहिनी सूद को इन्नर व्हील क्लब सोलन सिटी का प्रधान बनाया गया है। क्लब की इंस्टालेशन सेरेमनी बड़े धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर बतौर मुख्य अताथि भारतीय जनता पार्टी एवं स्पेशल ओलंपिक्स की उपाध्यक्ष रश्मिधर सूद मौजूद रही। जबकि जोनल क्लब कोऑर्डिनेटर सविता भल्ला विशेष रूप से उपस्थित रही।
कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना व इन्नर व्हील क्लब की प्रार्थना के साथ हुआ। इसके उपरांत मुख्य अतिथि द्वारा सजाई गई प्रदर्शनियों का रिबन काटकर शुभारंभ किया गया। प्रदर्शनी में ग्रामीण महिलाओं द्वारा तैयार किए गए उत्पादों को मुख्य अतिथि ने बहुत सराहा। कार्यक्रम का मंच संचालन कंचन जसवाल ने किया।


समारोह के दौरान रोहिनी सूद ने नवनियुक्त प्रधान मोहिनी सूद का विस्तृत परिचय दिया।मुख्य अतिथि रशिमधर सूद व क्लब के सदस्यों द्वारा नवनियुक्त अध्यक्षा मोहिनी सूद को  कॉलर पहनाकर, पिन व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।
इसके उपरांत नवनियुक्त प्रधान मोहिनी सूद द्वारा सेक्रेटरी शिविका गुप्ता, ट्रेजरर नीता अग्रवाल, आईएसओ सिम्फली खोली व क्लब एडिटर अनु कीरो पिन पहनाकर टीम ने स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों व सदस्यों ने नवनियुक्त प्रधान मोहिनी सूद को सम्मानित किया। जिसमें रोटरी क्लब सोलन, रोटरी क्लब सोलन सिटी, इनरव्हील क्लब सोलन, इनरव्हील क्लब सोलन मिटाउन, सूद सभा सोलन, कांगड़ा हमीरपुर मैत्री सभा सोलन सहित शहर की अन्य संस्थाओं के पदाधिकारियों ने इनरव्हील क्लब सोलन सिटी की नवनियुक्त प्रधान मोहिनी को पदभार संभालने पर बधाई दी।
कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि रशिम धर सूद द्वारा इनरव्हील क्लब सोलन सिटी की अभिव्यक्ति मन कि  पत्रिका भाग-1 का विमोचन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी व स्पेशल ओलंपिक्स की  उपाध्यक्ष रशिम धर सूद ने अपने संबोधन में नव नियुक्त प्रधान मोहिनी सूद व उनकी टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि युवा मोहिनी सूद को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देती हैं कि वह पहली सबसे कम उम्र की 24 वर्ष की आयु की इनरव्हील संस्था में प्रधान बनकर अन्य युवतियों के लिए प्रेरणा बनकर उभरी है। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोहिनी सूद ने समाज के प्रति जिन कार्यों को किया है वह बेहद सराहनीय है। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह प्रयास करेंगी कि युवा मोहिनी सूद को भारतीय जनता पार्टी के महिला सम्मान समारोह में भी उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया जाएगा।मुख्यातिथि ने अपने संबोधन में कहा कि इन्नरव्हील संस्था में करीब विभिन्न देशो से लगभग 1 लाख महिलाएं जुड़ी हुई है जोकि वैश्विक स्तर पर

समाज सेवा में अपना योगदान दे रही है। यह बेहद गर्व की बात है कि युवा मोहिनी सूद ने इस संस्था में सबसे कम उम्र की प्रधान बन कर एक मिसाल कायम की है। उन्होंने कहा कि वह आशा करती है कि मोहिनी अपने कार्यकाल में समाज के उत्थान के लिए कार्य करेंगी व अपने क्लब की महिलाओं व इनरव्हील क्लब सोलन सिटी द्वारा स्थापित नवनियुक्त क्लब इनरव्हील सोलन शक्ति की युवतियों को साथ लेकर नया आयाम स्थापित करेंगी। इस अवसर पर नवनियुक्त युवा प्रधान मोहिनी सूद ने कहा कि कि मुख्य अतिथि रशिमधर सूद, पास्ट डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन संगीता त्रेहान, जोनल क्लब कोऑर्डिनेटर सविता भल्ला सहित कार्यक्रम में उपस्थित विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों, इनरव्हील क्लब सोलन सिटी की सभी सदस्यों व सभी प्रतिष्ठित समाचार पत्रों व चैनल से आए मीडिया  सहयोगियों का आभार व्यक्त करती है जो उन्हें आशीर्वाद देने के लिए पहुंचे हैं। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मोहिनी सूद ने कहा कि वह इनरव्हील क्लब सोलन सिटी में प्रधान के पद पर निष्पक्षता व इमानदारी के साथ कार्य करेंगी। मोहिनी सूद ने कहा कि वह अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता  को देती हैं। उन्होंने कहा कि वो अपने माता-पिता के भरोसे के कारण आज इस मुकाम तक पहुंच पाई है साथ ही उन्होंने सभी युवतियों के अभिभावकों से आग्रह किया है कि वह अपनी बेटियों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें। नवनियुक्त प्रधान मोहिनी सूद के पिता  अशोक सूद व माता सुषमा सूद ने कहा कि उन्हें बेहद गर्व महसूस हो रहा है कि उनकी बेटी ने कम उम्र में यह उपलब्धि हासिल की है। कार्यक्रम में नवनियुक्त प्रधान मोहिनी सूद द्वारा विभिन्न संस्थाओं से आए, पदाधिकारियों मीडिया कर्मियों, बच्चों को समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान शिविका गुप्ता, नीता अग्रवाल, कंचन जसवाल, मीनू चौहान, मधु ठाकुर, अन्नू, वंदना शर्मा, रिचा बट्टू सहित क्लब की अन्य सदस्य मौजूद रहे।