दु:खद: नही रहे भूषण ज्वेलर्स सोलन के संस्थापक व समाजसेवी कुलभूषण गुप्ता ddnewsportal.com

दु:खद: नही रहे भूषण ज्वेलर्स सोलन के संस्थापक व समाजसेवी कुलभूषण गुप्ता ddnewsportal.com

दु:खद: नही रहे भूषण ज्वेलर्स सोलन के संस्थापक व समाजसेवी कुलभूषण गुप्ता

सोना-चांदी और डायमंड आभूषण विक्रेता में हिमाचल प्रदेश में प्रतिष्ठित ब्रांड बन चुके भूषण ज्वेलर्स सोलन के संस्थापक और जाने माने समाजसेवी कुलभूषण गुप्ता अब नही रहे। वह लंबे समय से दिल की बीमारी से जूझ रहे थे। और काफी समय तक पीजीआई चंडीगढ़ में भी उपचारधीन रहे। उनके निधन पर परिजनों सहित व्यापार जगत और सामाजिक संगठनों में शोक की लहर है। वह लगभग 74 वर्ष के थे। समाज सेवा में अग्रणी भूमिका निभाने वाले कुलभूषण गुप्ता कुछ अरसे से दिल की बीमारी से पीड़ित है।


दिवंगत गुप्ता की पहचान कारोबारी के साथ-साथ एक समाजसेवी के रूप में होती है। वह कारोबार की कमाई का एक हिस्सा समाज सेवा पर खर्च करने से कभी पीछे नही रहते थे। 2020 में वैश्विक महामारी के दौरान दिवंगत गुप्ता ने अहम भूमिका निभाई थी। इस दौरान आपातकालीन स्थिति में पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस व सफाई कर्मचारियों के लिए हर मुमकिन मदद उपलब्ध करवाते थे।

जेब से लाखों रुपए खर्च कर रोजाना ड्यूटी पर तैनात स्टाफ के लिए चाय, खान-पान व रिफ्रेशमेंट इत्यादि की व्यवस्था करते थे। इसके साथ ही अन्य सामाजिक कार्य उनकी दिनचर्या सी बन गई थी। उनके इन्ही पुनीत सामाजिक कार्य के लिए उन्हें प्राइड ऑफ नेशन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।