Paonta Sahib: गुरू नानक मिशन पब्लिक स्कूल का बेहतरीन प्रदर्शन ddnewsportal.com

Paonta Sahib: गुरू नानक मिशन पब्लिक स्कूल का बेहतरीन प्रदर्शन ddnewsportal.com

Paonta Sahib: गुरू नानक मिशन पब्लिक स्कूल का बेहतरीन प्रदर्शन 

राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में  निबंध प्रतियोगिता में सिमरन और मनदीप ने किया प्रथम स्थान पर कब्जा

पाँवटा साहिब के प्रतिष्ठित गुरू नानक मिशन पब्लिक स्कूल के होनहारों ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर आयोजित प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा दिखाई है। 16 मई 2023 राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर पाँवटा साहिब में राजकीय कन्या सीनियर सेकेंडरी विद्यालय में विज्ञान संबंधी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर लगभग 40 स्कूलों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। यह प्रतियोगिता जूनियर, सेकेंडरी तथा सीनियर सेकेंडरी वर्ग में आयोजित की गई।
जूनियर वर्ग में' भारतीय विज्ञान दिवस' विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता में विद्यालय की छात्रा मनदीप कौर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।उल्लेखनीय है कि इस प्रतियोगिता में मात्र 10 मिनट में 200 शब्दों का निबंध लिखना था।
सीनियर ग्रुप में 'बायोडायवर्सिटी' विषय पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में छवि पवार ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसी ग्रुप में अनन्या चौहान ने साइंस लेक्चर में द्वितीय स्थान प्राप्त किया किया। इस लेक्चर का विषय था-' डिक्रीजिंग नंबर ऑफ टाइगर इन इंडिया।'
इसी के साथ सीनियर ग्रुप में साइंस क्विज का आयोजन भी किया गया था जिसमें पार्थ शर्मा और पार्थ ठाकुर ने भाग लिया और दूसरा स्थान प्राप्त किया।


सीनियर सेकेंडरी ग्रुप में 'नीनो इफेक्ट' विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह विद्यालय के लिए गर्व की बात है कि इसमें हमारे विद्यालय की छात्रा सिमरन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। उल्लेखनीय है कि इस प्रतियोगिता में मात्र 10 मिनट में 300 शब्द लिखने थे। 'आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस 'से संबंधित डिबेट प्रतियोगिता में विद्यालय की छात्रा अनन्या सेवल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
40 विद्यालयों की भीड़ में इतने सारे पुरस्कार प्राप्त करना अपने आप में एक विशेष उपलब्धि है। इस अवसर पर प्रधानाचार्या गुरविंदर कौर चावला ने पुरस्कार पाने वाले छात्रों की पीठ थपथपाई तथा भविष्य में इससे भी बेहतर प्रदर्शन की अपेक्षा व्यक्त की। विद्यालय के डायरेक्टर गुरजीत सिंह सैनी ने भी इस अवसर पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम बच्चों में रचनात्मक और सृजनात्मक क्षमता का विकास करते हैं। इन्हें सकारात्मक रुप से अपनाना चाहिए।