Paonta Sahib: GNMPS के 90 फीसदी मेधावी फर्स्ट क्लास में उत्तीर्ण  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: GNMPS के 90 फीसदी मेधावी फर्स्ट क्लास में उत्तीर्ण  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: GNMPS के 90 फीसदी मेधावी फर्स्ट क्लास में उत्तीर्ण 

स्कूल का जमा दो का CBSE परीक्षा परिणाम रहा शानदार, सुशांत परमार टाॅप, विद्यालय प्रबंधन खुश

पाँवटा साहिब में शिक्षा के क्षेत्र में नित नये आयाम स्थापित करने वाले और बेहतरीन परीक्षा परिणामों के लिए प्रख्यात गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल, पाँवटा साहिब के मेधावियों ने सीबीएसई के बारहवीं कक्षा के रिजल्ट में मचाई धूम मचाई है। विद्यालय के 90% विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए है। जिससे स्कूल में खुशी का माहौल है। स्कूल प्रधानाचार्या गुरविंदर कौर चावला और निदेशक गुरजीत सिंह सैनी ने शानदार परीक्षा परिणाम पर खुशी जाहिर करते हुए बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की है। स्कूल प्रधानाचार्या ने बताया कि सीबीएसई द्वारा घोषित 12वीं के परीक्षा परिणाम में गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर विद्यालय का परचम सर्वत्र लहराया है। 

विद्यालय के विज्ञान संकाय के छात्र सुशांत परमार ने 95.8% अंक प्राप्त कर पहला स्थान प्राप्त किया। सुप्रीत कौर ने 95.2% अंक लेकर दूसरा तथा प्रभजीत कौर ने 94.8% अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रभनीत कौर ने 94.4 भूमि गर्ग तथा अनीशा शर्मा ने  94.2, अनवी मेहता ने 94, आर्यन गुप्ता तथा वासुदेव अग्रवाल 93.8, दीपाली डंगवाल तथा एक प्रीत सिंह ने 93.4, देवांश ने 93 ,समीक्षा राणा ने 92.4 वृंदा गोयल ने 92, आरनव गर्ग ने 91.4, मानसी शर्मा और विश्वास ने 91, तानिया सैनी ने 91.8, प्रथम शर्मा ने 90.2 तथा अवनी ठाकुर ने 90% अंक प्राप्त किए। यह उल्लेखनीय है कि विद्यालय के 20 विद्यार्थी 90% से अधिक अंक लेकर उत्तीर्ण हुए हैं। 75 विद्यार्थी 80% से अधिक अंक लेकर तथा 224 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं।
यदि विषयवार अंक देखे जाएं तो यहां भी छात्रों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। म्यूजिक में 4 छात्रों ने 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं। अंग्रेजी में अधिकतम अंक 99, इकोनॉमिक्स, बिजनेस स्टडीज, केमिस्ट्री, पॉलिटिकल साइंस, कंप्यूटर साइंस तथा फिजिकल एजुकेशन में 98, हिस्ट्री तथा बायोलॉजी में 97, अकाउंटेंसी, गणित तथा फिजिक्स में 95 और हिंदी में 93 अंक प्राप्त किए।

इस खबर से पूरे विद्यालय परिसर में हर्ष की लहर दौड़ पड़ी है। परीक्षा परिणाम की सूचना देने के लिए तात्कालिक रूप से एक सभा का आयोजन किया गया और प्रधानाचार्या गुरविंदर कौर चावला ने छात्रों को इसकी जानकारी दी।तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा विद्यालय परिसर गूंज उठा। प्रधानाचार्या गुरविंदर कौर चावला तथा डायरेक्टर गुरजीत सिंह सैनी ने उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।