HP TTR Police News: वाह! अब Royal Enfield बुलेट की सवारी करेगी हिमाचल पुलिस ddnewsportal.com

HP TTR Police News: वाह! अब Royal Enfield बुलेट की सवारी करेगी हिमाचल पुलिस ddnewsportal.com

HP TTR Police News: वाह! अब Royal Enfield बुलेट की सवारी करेगी हिमाचल पुलिस, पहले चरण मे शिमला और नूरपुर...

हिमाचल प्रदेश पुलिस के जवान भी अब हाइटेक बुलेट की सवारी कर गश्त करेंगे। पुलिस को रोड सेफ्टी एवं कैपेसिटी बिल्डिंग हेतु 25 एनफील्ड क्लासिक 350 सीसी बुलेट मोटरसाइकिल उपलब्ध हुए। हिमाचल प्रदेश पुलिस सड़क सुरक्षा नियमों को लागू करने एवं आपातकालीन स्थिति में तुरंत कार्रवाई करने के लिए  उपरोक्त बुलेट मोटरसाइकिल विश्व बैंक स्पॉन्सर्ड योजना के तहत प्रदान किए गए। प्रथम चरण में यह योजना शिमला एवं नूरपुर जिला में चलाई जा रही है। सड़क सुरक्षा लागू करने के लिए उपरोक्त जिलों को गश्त करने के लिए वाहन एवं मोटरसाइकिल तथा अत्यंत आधुनिक उपकरण प्रदान किया जा रहे है।


डीजीपी संजय कुंडू पहले ही कह चुके हैं कि हिमाचल प्रदेश पुलिस सड़क सुरक्षा नियमों को लागू करने के लिए संवेदनशील एवं कृत संकल्प है जिसके फल स्वरुप वर्ष 2023 में सड़क हादसों एवं तथा मौत के आंकड़ों में कमी आई है।


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टीटीर नरवीर सिंह राठौर ने बताया कि पुलिस हमेशा आपातकालीन स्थिति में प्रथम रिस्पांडर के तौर पर कार्य करती है। टेक्नोलॉजी के विस्तार से  अपराध में बदलाव आया है और अपराधियों को ट्रेस करने तथा मामलों को हल करने मे मुश्किल आती है। आधुनिक टेक्नोलॉजी एवं संसाधन आज कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सक्षम बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। जिससे समाज में कानून का राज स्थापित करने में सफलता प्राप्त होती है। पुलिस अपराध की रोकथाम, अपराध के जोखिम का पूर्वाभास करना, पहचान करना और मूल्यांकन करना और इसे खत्म करने या कम करने के उपायों  को अपनाते हैं। भारत में अपराधों का पता लगाने और उनकी रोकथाम के लिए पुलिस और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियां ​​जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि पहले चरण में यह बुलेट शिमला और नूरपुर में जवानों को गश्त के लिए प्रदान किए जायेंगे।