Sirmour: जिला की पांच सीटों पर किसका होगा कब्जा... बस चंद घंटे... ddnewsportal.com

Sirmour: जिला की पांच सीटों पर किसका होगा कब्जा... बस चंद घंटे... ddnewsportal.com

Sirmour: जिला की पांच सीटों पर किसका होगा कब्जा...

आज 8 बजे शुरू होगी मतगणना, प्रशासन की तैयारियां पूर्ण

Desh Dinesh फेसबुक पेज पर देखें लाइव अपडेट, पाँवटा साहिब से हर राउंड की मिलेगी डिटेल्स।
 
जिला सिरमौर की पांच विधानसभा सीटों पर किसका कब्जा होगा ये कुछ ही घंटों में पता चल जाएगा। आज 8 बजे से मतगणना शुरू हो रही है। 11 बजे तक प्रदेश की तस्वीर क्लीयर हो जाएगी कि राज्य में रिवाज बदलेगा या राज? भाजपा फिर से सरकार बनायेगी या कांग्रेस पार्टी कमबैक करेगी? मतगणना के लिए निर्वाचन आयोग ने तैयारियाँ पूरी कर ली है।
इसी कड़ी में सिरमौर में भी पांचो विधानसभा में मतगणना की तैयारियाँ मुक्कमल है। 
उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सिरमौर आर.के. गौतम ने कहा कि सिरमौर जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में 8 दिसम्बर यानि आज होनी वाली मतगणना की तैयारी पूर्ण हो गई है और प्रातः 8 बजे मतों की गणना शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि पच्छाद, नाहन, रेणुका, पाँवटा साहिब और शिलाई निर्वाचन क्षेत्रों के सभी पांचों मतगणना केन्द्रों में मतगणना से सम्बन्धित सभी आवश्यक प्रबन्ध कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सुचारू मतगणना के लिए पांच विधानसभा क्षेत्रों में 700 काउंटिग स्टाफ को नियुक्त किया गया है। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना के लिए तैनात सभी काउंटिग स्टाफ सभी पांचों मतगणना केन्द्रों में पहुंच गए हैं। मतगणना के लिए तीसरी और अंतिम रिहर्सल बुधवार को सम्बन्धित रिर्टर्निग अधिकारियों की देखरेख में संपन्न हुई है। उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं और करीब 500 सुरक्षा कर्मचारियों को पांचों मतगणना केन्द्रों में तैनात कर दिया गया है। मतगणना के दौरान तथा मतगणना के उपरांत कानून और व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त बनाए रखने और यातायात व्यवस्था के दृष्टिगत सभी जरूरी क्षेत्रों में पुलिस बल को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं और किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को मतगणना केन्द्र तक पहुंचने नहीं दिया जाएगा और मतगणना केन्द्र तक केवल अधिकृत लोग ही जाएंगे। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने आमजन से अनुरोध किया है कि सभी लोग भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा तैयार की गई वोटर हैल्पलाईन ऐप और चुनाव आयोग की अधिकृत वैबसाईट results.eci.gov.in तथा ट्रेंडस टीवी Trends TV के माध्यम से मतगणना के रूझानों की अपडेट घर बैठे ही हासिल कर सकते हैं। 
इसके साथ ही आप हमारे फेसबुक पेज Desh Dinesh के साथ जुड़कर भी अपडेट हासिल कर सकते हैं।