Singer Alka Yagnik: सिरमौरी के साथ अलका याज्ञनिक का पहाड़ी गाना ddnewsportal.com

Singer Alka Yagnik: सिरमौरी के साथ अलका याज्ञनिक का पहाड़ी गाना ddnewsportal.com

Singer Alka Yagnik: सिरमौरी के साथ अलका याज्ञनिक का पहाड़ी गाना

दिलीप सिरमौरी का "पानी री टंकी 2.0" का टीचर लाॅन्च, बॉलीवुड गायिका ने अपने फेसबुक पेज पर किया शेयर 

जिला सिरमौर के दूरदराज गिरिपार क्षेत्र की प्राचीन लोक संस्कृति और लोकगीतों की मिठास सालों बाद भी बरकरार है। इसी मिठास को नये अंदाज में पिरोने का गिरिपार के लोकगायक इसे जिंदा रखने का प्रयास कर रहे हैं। देश और विदेश में पहाड़ी लोकगीतों की धमक इस कदर बढ़ गई है कि आज देश ही नही बल्कि विदेशों में भी नाटी आम देखी जा सकती है। 


कुछ वर्ष पूर्व मार्केट आई सिरमौर के लोक गायक अजय चौहान की "नाटी सिरमौर वालिए" हिमाचली एलबम ने पूरे विश्व में बहुत ख्याति प्राप्त की थी। अब सिरमौर के ही लोक गायक ने मुंबई में जाकर बड़ा धमाका कर दिया है। एक सिरमौरी छोकरे ने बॉलीवुड की प्रख्यात गायिका अलका याज्ञनिक से पहाड़ी गाना गवाया है, जिसके टीजर को ही खूब पसंद किया जा रहा है।


जिला के शिलाई विधानसभा क्षेत्र के प्रसिद्ध लोक गायक दिलीप चौहान सिरमौरी, बॉलीवुड गायिका अलका याज्ञनिक के साथ पहाड़ी गाना गाया है। जो अपने आप में बड़ी बात और ऐतिहासिक है। बीते दिनों शिमला में इस गाने के बारे में दिलीप चौहान सिरमौरी ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया था। अब इस वीडियो साॅन्ग का टीजर लाॅन्च हो गया है जिसे खूब पसंद किया जा रहा है। 


अलका याज्ञनिक ने इस टीजर को अपने फेसबुक पेज पर शेयर कर कहा है, "पहाड़ी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए दिलीप चौहान सिरमौरी जी के साथ एक प्रयास, बधाइयां, जल्द आ रहा है,पहाड़ी क्षेत्र हिमाचल और उत्तराखंड का सबसे बड़ा लोकगीत ,
"HIMACHALI SWAG" Pani ri tanki 2.0 

उधर, लोकगायक दिलीप चौहान सिरमौरी ने कहा कि यह उनके लिए सौभाग्य की बात है कि उन्हे देश की बड़ी और बेहतरीन सिंगर के साथ गाना और वो भी पहाड़ी गाना गाने का अवसर प्राप्त हुआ। यह उनके जीवन का सबसे बड़ा पल है, जो वह कभी नही भूल सकते। 

देखें टीजर...