सिरमौर: बिटिया के पहले जन्मदिन पर पिता ने अपने बचपन के स्कूल को भेंट किया वाटर कूलर ddnewsportal.com

सिरमौर: बिटिया के पहले जन्मदिन पर पिता ने अपने बचपन के स्कूल को भेंट किया वाटर कूलर ddnewsportal.com

सिरमौर: बिटिया के पहले जन्मदिन पर पिता ने अपने बचपन के स्कूल को भेंट किया वाटर कूलर

सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल सतौन के पुरातन छात्र सम्मेलन में सागर गुप्ता ने पेश की मिसाल, पहली छात्रा रही प्रोफेसर दीपा चौहान चीफ गेस्ट

जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र के प्रवेश द्वार सतौन में संचालित सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में पुरातन छात्र सम्मेलन किया गया। जिसमे विद्यालय की प्रधानाचार्या लीली गुप्ता ने सभी पुरातन छात्रों का स्वागत किया गया। 
विद्यालय की तरफ से दीपा चौहान (Professor of  English at GDC Paonta Sahib) को मुख्य अतिथि और गगनदीप गुप्ता (कार्यकारी सहायक प्रबंधक हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक) को स्पेशल गेस्ट बनाया गया। 


रोचक बात ये भी है कि दीपा चौहान विद्यालय की सबसे पहली विद्यार्थी रही और आज चीफ गेस्ट बनकर स्कूल में आईं। इस दौरान दीपा चौहान ने अपने बचपन के समय को याद किया और सेवानिवृत प्रधानाचार्य जय गोपाल गुप्ता के विद्यालय के लिए 35 वर्षो के योगदान को याद दिलवाया, कि कैसे कैसे उन्होंने संघर्ष के समय में भी अपना पूरा जीवन समर्पण किया और इस विद्यालय

की नींव रखी और तीन मंजिला विशाल भवन बनवाया। उन्ही से सीख लेकर आज सभी पुरातन विद्यार्थियों ने  विद्यालय के लिए एक कंप्यूटर और बच्चो के लिए बहुत सारा खेल का सामान जिसमे कैरम बोर्ड, बैडमिंटन, चेस, दरिया, बाॅस्केटबॉल , फुटबॉल इत्यादि  लगभग 50000 की राशि से खरीदा काफी सामान दिया।


साथ ही स्कूल के पुरातन छात्र समाजसेवी सागर गुप्ता ने अपनी बेटी भव्या के पहले जन्मदिन के उपलक्ष पर विद्यालय के लिए एक वाटर कूलर डोनेट किया ताकि गर्मियों में बच्चो को ठंडा पानी पीने के लिए मिल सके।


इस मौके पर प्रबंध समिति के अध्यक्ष संजय नेगी, सदस्य जगदीश शर्मा, विभूति कंवर, स्कूल स्टाफ व पुरातन छात्र प्रवीण तोमर, हर्षदीप गुप्ता, नवदीप गुप्ता, स्पर्श, सागर, साहिल, मनीष, तुषार इत्यादि भी मौजूद रहे।