Political News: BJP की बढ़ने लगी दिक्कतें, अब मार्कंडेय ने दिया इस्तीफा, चुनाव लड़ने का ऐलान ddnewsportal.com

Political News: BJP की बढ़ने लगी दिक्कतें, अब मार्कंडेय ने दिया इस्तीफा, चुनाव लड़ने का ऐलान  ddnewsportal.com

Political News: BJP की बढ़ने लगी दिक्कतें, अब मार्कंडेय ने दिया इस्तीफा, चुनाव लड़ने का ऐलान

राजनीति है, कब किस करवट ऊँट बैठ जाए कुछ पता नही चलता। कुछ दिन पूर्व तक कांग्रेस के 6 पूर्व विधायक और तीन निर्दलीय विधायकों के कांग्रेस सरकार से किनारा करने के बाद माना जा रहा था कि कांग्रेस कमजोर हो गई है और भाजपा 9 सीटों पर उपचुनाव आसानी से जीत जाएगी। लेकिन हर पल

बदलती राजनीति अब कुछ और समीकरण दिखाने लगी है। अब भाजपा भी दिक्कत में नजर आ रही है। और ये दिक्कत अपनों की नाराजगी से सामने आ रही है। 9 पूर्व विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद से जहां कुछ दिन पहले वरिष्ठ नेता रमेश धवाला कड़े तेवर दिखा चुके हैं, वहीं पूर्व भाजपा विधायक राकेश कालिया भी इस्तीफा देकर अपना विरोध जता चुके हैं। 
लेकिन आज जब भाजपा ने इन सभी 9 बागियों को उपचुनाव के लिए टिकट देने की घोषणा की तो लाहौल स्पिति के ठंडे माहौल में राजनैतिक गर्मी पैदा हो गई। 


कांग्रेस के बागी रवि ठाकुर को लाहौल-स्पीति से भाजपा का टिकट मिलने के बाद सियासी हलचल के बीच पूर्व मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा मंगलवार सुबह लाहौल पहुंचे। इसके बाद मारकंडा ने अन्य पदाधिकारियों के साथ लाहौल-स्पीति भाजपा से सामूहिक इस्तीफा देने का एलान किया। मारकंडा ने एलान किया कि जो भी पार्टी उन्हें टिकट देगी उस पार्टी से आगामी चुनाव लडेंगे। उन्होंने इस दौरान कांग्रेस से चुनाव लड़ने का इशारा भी किया। उन्होंने कहा कि लाहौल-स्पीति की जनता के लिए यह कदम उठाया है।


रवि ठाकुर को भाजपा से टिकट देने के फैसले पर लाहौल-स्पीति भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी रोष है। केलांग में मारकंडा सहित भाजपा के जिला से लेकर मंडल स्तर के पदाधिकारियों ने

सामूहिक इस्तीफा देने का एलान किया गया।  मारकंडा ने कहा कि पार्टी हाईकमान ने कार्यकर्ताओं को हितों का ध्यान रखे बिना ही अपना फैसला लिया है।


इसके बाद भाजपा की मुश्किलें बढ़ सकती है और उन्हें उपचुनाव में भीतरघात का सामना करना पड़ सकता है।