CM Sukhu News: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले ही सीएम सुक्खू ने दी ये सौगात...  ddnewsportal.com

CM Sukhu News: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले ही सीएम सुक्खू ने दी ये सौगात...  ddnewsportal.com

CM Sukhu News: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले ही सीएम सुक्खू ने दी ये सौगात... 

हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को सुक्खू सरकार ने दिवाली से पहले ही खुशखबरी दी है। सरकार ने एम्पलायज को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर कर्मचारियों को 1 जनवरी, 2023 से देय 4 फीसदी की डीए की किस्त देने का ऐलान किया है, साथ ही सभी लंबित मेडिकल बिल जारी करने की भी बात कही है। वहीं ओपीएस के दायरे से बाहर एनपीएस कर्मचारियों और

अधिकारियों के देय डीए के भुगतान की भी सीएम ने घोषणा की है, जिससे एनपीएस के तहत 1300 कर्मियों को लाभ मिलेगा। इससे सरकारी खजाने पर लगभग 600 करोड़ का बोझ पड़ेगा। 

28 अक्तूबर को मिलेगी सैलरी व पैंशन-

मुख्यमंत्री ने नवम्बर माह में मिलने वाली सैलरी व पैंशन को 4 दिन पहले 28 अक्तूबर को ही देने की घोषणा की है, जिसका भुगतान 1 नवम्बर और 9 नवम्बर को होना था। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि ट्रेजरी ओवर ड्राफ्ट नही हुई है। मीडिया में गलत खबरें चली हैं, वित्तीय अनुशासन के लिए सरकार ने पिछले महीने कुछ आर्थिक बदलाव किए थे। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में किसी भी तरह का आर्थिक संकट नहीं है बल्कि वित्तीय स्थिति पहले से बेहतर हो रही है। विपक्ष बेवजह कांग्रेस सरकार की छवि खराब करने में लगा हुआ है जबकि भाजपा ने चुनावों से पहले सरकारी खजाने पर चपत लगाई और बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर 5 हजार करोड़ रुपए के करीब बोझ सरकारी खजाने पर डाला।