कांग्रेस सरकार में अधिकारी-कर्मचारी नशे में- सीएम की चेतावनी ddnewsportal.com

कांग्रेस सरकार में अधिकारी-कर्मचारी नशे में- सीएम की चेतावनी ddnewsportal.com
फाइल फोटो: सुखविंदर सिंह सुक्खू, मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश।

कांग्रेस सरकार में अधिकारी-कर्मचारी नशे में

प्रशासनिक सचिवों को चिट्टी भेज चेतावनी देने को कहा, सीएम कार्यालय को भी सूचना, सुक्खू की वार्निंग...

कांग्रेस की सरकार में कुछ अधिकारी और कर्मचारी नशे में ड्यूटी पर पंहुच रहे है। मामला प्रदेश के सेक्रेट्रिएट का हैं, जिसकी शिकायत भी हुई है और चेतावनी भी दी गई है। 
हिमाचल प्रदेश सचिवालय में कार्यालय समय में कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों के शराब पीकर आने की शिकायत हुई है। इसके बाद सचिवालय प्रशासन हरकत में आ गया है। सचिवालय प्रशासन विभाग ने कड़ा संज्ञान लिया है और सभी प्रशासनिक सचिवों को इस संंबंध में एक चिट्ठी भेजी है। इसमें चेतावनी दी गई है कि अगर कोई भी अधिकारी शराब पीकर आया तो उसके खिलाफ सीसीएस कंडक्ट रूल्स के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उप सचिव सचिवालय प्रशासन ने इस संबंध में एक चिट्ठी सभी प्रशासनिक सचिवों, सभी शाखा, अनुभाग अधिकारियों, निजी सचिवों आदि को लिखी है। इसमें लिखा है कि प्रशासन के ध्यान में कुछ ऐसे मामले आए हैं कि सचिवालय के विभिन्न स्तरों पर नियुक्त कुछ अधिकारी अथवा कर्मचारी कार्यालय समय में नशे

वाले पेय के प्रभाव में रहते हैं। यह कार्य नैतिकता के नियमों के खिलाफ है। ऐसा व्यवहार सरकारी अधिकारियों अथवा कर्मचारियों से अपेक्षित नहीं है। सभी अधिकारियों को इस मामले में सावधान रहने को कहा गया है।

सीएम कार्यालय के ध्यान में भी लाया गया मामला- 

कुछ दिन पहले यह मामला सीएम कार्यालय के ध्यान में भी लाया गया था। इस पर मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने खुद गंभीरता दिखाते हुए इस बारे में अधिकारियों को उचित व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए थे। अब सचिवालय प्रशासन विभाग ने इस संबंध में अधिकारियों को चिट्ठी भेजी है।