DRDO Recruitment 2023: 10वीं-12वीं पास के लिए निकली हजारों भर्तियां... ddnewsportal.com

DRDO Recruitment 2023: 10वीं-12वीं पास के लिए निकली हजारों भर्तियां... ddnewsportal.com

DRDO Recruitment 2023: सेंटर गवर्नमेंट में करनी है नौकरी तो पढ़ें ये खब़र, 10वीं-12वीं पास के लिए निकली हजारों भर्तियां...

DRDO Recruitment 2023: यदि आप सेंटर गवर्नमेंट के अंतर्गत सरकारी नौकरी करने के इच्छुक है तो यह खबर आपके काम की है। 
DRDO का नाम तो आप लोगों ने सुना ही होगा। ये भारत की एक ऐसी संस्था है जहां पर विकास के क्षेत्र में नए नए उपकरण बनाए जाते हैं जो कि हमारे देश के विकास में सहायक होते हैं। डीआरडीओ में कक्षा 10वीं 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती निकली है। जितने भी इच्छुक उम्मीदवारों को नौकरी की तलाश है, उनके लिए यह एक सुनहरा अवसर होने वाला है। क्योंकि ऐसा मौका बार-बार नहीं मिलता है और इस बार डीआरडीओ की तरफ से वैकेंसी देखने को मिली है। इसलिए आप नोटिस देख सकते हैं और अपना आवेदन अपनी योग्यता के मुताबिक उस पद भी कर सकते हैं।


डीआरडीओ की तरफ से इस बार नौकरी के लिए न्यूनतम योग्यता कक्षा 10वीं और 12वीं पास निर्धारित की गई है या भिन्न-भिन्न पदों के अनुसार कक्षा दसवीं तथा कक्षा बारहवीं निर्धारित की गई है। इसलिए आप नोटिस को DRDO की साइट से डाउनलोड करके देख सकते हैं कि आप किस पद के योग्य है, अपनी योग्यता के अनुसार। अब हम बात करेंगे डॉक्यूमेंट के बारे में, आवेदन करते समय आपको कौन कौन से डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगी।
■ कक्षा 12वीं का सर्टिफिकेट तथा मार्कशीट
■ कक्षा दसवीं का सर्टिफिकेट तथा मार्कशीट
■ आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर आईडी कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस
■ निवास प्रमाण पत्र
■ जाति प्रमाण पत्र
■ हाफ कलर फोटो
■ आपका हस्ताक्षर
■ पर्सनल मोबाइल नंबर तथा पर्सनल ईमेल आईडी
ये सभी डाक्यूमेंट्स अगर आपके पास है तथा आप इस पद के योग्य हैं तो आप डीआरडीओ के लिए अपना आवेदन आसानी से कर सकते हैं। लेकिन आवेदन करते समय आप अपनी सभी डिटेल्स का जरूर ध्यान रखें कोई और गलती ना कर जिससे कि आपको भविष्य में दिक्कत हो सके।

■ कैसे करें आवेदन-

सबसे पहले आपको डीआरडीओ (DRDO) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है और वहां पर आप नोटिस को डाउनलोड करके देख सकते हैं। आप एक बार इस नोटिस को जरूर पढ़ें और उसके बाद ही अपना आवेदन करें। आवेदन करते समय अपने सभी जानकारी सही-सही भरें। क्योंकि आप लोगों ने सुना होगा कि बहुत से ऐसे उम्मीदवार होते हैं जिनका फॉर्म रिजेक्ट हो जाता है।

अधिक जानकारी के लिए गूगल से drdo recruitment 2023 पर जाकर सर्च कर सकते हैं। 

या इस ऑफिशियल वेबसाइट पर देखें- https://www.drdo.gov.in/