शिलाई: नहीं रहे रिटायर्ड चीफ इंजीनियर बीर सिंह राणा, पीजीआई में ली अंतिम सांस ddnewsportal.com

शिलाई: नहीं रहे रिटायर्ड चीफ इंजीनियर बीर सिंह राणा, पीजीआई में ली अंतिम सांस ddnewsportal.com

शिलाई: नहीं रहे रिटायर्ड चीफ इंजीनियर बीर सिंह राणा, पीजीआई में ली अंतिम सांस

शिलाई विधानसभा क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले जलशक्ति विभाग से चीफ इंजीनियर के पद से सेवानिवृत्त हुए बीर सिंह राणा का निधन हो गया। उन्होंने पीजीआई चंडीगढ़ में उपचार के दौरान अंतिम सांस ली। उनके निधन से शिलाई क्षेत्र ही नही बल्कि पूरे सिरमौर में शोक की लहर है। उनके करीबी प्रवेश शर्मा ने बताया कि वह करीब 15 दिन से अस्वस्थ चल रहे थे, जिस कारण वह पीजीआई चंडीगढ़ में उपचार करवा रहे थे, बुधवार सुबह अचानक ही दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ। उनका अंतिम संस्कार आज पाँवटा साहिब स्वर्गधाम में दोपहर बाद 2 बजे के आसपास किया जाएगा। 
बता दें कि बीर सिंह राणा शिलाई क्षेत्र की बड़ी शख्सियत के रूप में जानी जाती थी। रिटायर होने के बाद वह समाजसेवा और राजनिति में भी सक्रिय रहे। उन्होंने शिलाई क्षेत्र की सभी पंचायतों में जन संपर्क अभियान भी चलाया जिससे उनके राजनीति में

उतरने के भी कयास लगाये जाते रहे। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई होनहार युवाओं को आगे बढ़ने और नौकरियों के अवसर भी दिए। इसके साथ ही प्रदेश के जिन हिस्सों में नौकरी की वहां पर अविस्मरणीय कार्य किए। साथ ही शिलाई के लिए भी कुछ ऐसी सिंचाई स्कीमें तैयार करवाई जिसका किसानों को आज भरपूर लाभ मिल रहा है। उनका मानना था कि शिलाई क्षेत्र के लोगों के पास जो जमीनें हैं उनका तकनीकी रूप से व्यवसायिक खेती के लिए प्रयोग करें तो यहां के युवाओं को नौकरियों के पीछे भागने की जरूरत नही पड़ेगी। बस सरकार या उनके नुमाइंदो को यहां के लिए योजनाबद्ध तरीके से सिंचाई की योजनाओं पर काम करना पड़ेगा।
देश दिनेश परिवार, बीर सिंह राणा के निधन पर शोक प्रकट कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता है।