30 लाख टेबलेट-कैप्सूल और फेक्ट्री मालिक पंजाब पुलिस की हिरासत में- ddnewsportal.com

30 लाख टेबलेट-कैप्सूल और फेक्ट्री मालिक पंजाब पुलिस की हिरासत में- ddnewsportal.com

30 लाख टेबलेट-कैप्सूल और फेक्ट्री मालिक पंजाब पुलिस की हिरासत में 

एसपी सिरमौर ने किया खुलासा, कंपनी का राॅ मटेरियल सीज, लाईसेंस रद्द।

नशीली दवा मामले पंजाब पुलिस की पांवटा साहिब मे बड़ी कार्रवाई, अमृतसर मे बरामद हुई थी 50 हजार नशीली दवा की बड़ी खेप, पांवटा की एक कंपनी मे निर्मित होने का है आरोप।

गत रात को पंजाब पुलिस ने पांवटा साहिब के देवीनगर मे एक दवा फेक्ट्री पर छापामारी की और रात भर की कार्रवाई के बाद सुबह फेक्ट्री मालिक को 30 लाख नशीली प्रतिबंध दवा के साथ गिरफ्तार कर पंजाब ले गई। यह जानकारी एसपी सिरमौर खुशहाल शर्मा ने नाहन मे पत्रकार वार्ता मे दी। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस के साथ हिमाचल पुलिस और ड्रग कंट्रोलर ने संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया है। कंपनी के भीतर राॅ मटेरियल को सीज कर दिया है और ड्रग कंट्रोलर ने कंपनी का लाईसेंस रद्द कर दिया है। उन्होंने

कहा कि हिमाचल पुलिस भी नशे के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। और पिछले कुछ माह मे नशे के बड़े सौदागरों को जेल की हवा खिलाई है। गोर हो कि पंजाब के अमृतसर की पुलिस टीम ने हिमाचल प्रदेश के पांवटा की एक दवा कंपनी में दबिश दी। अमृतसर में बड़ी मात्रा में नशीली दवाइयां पकड़ी गई। यह लगभग 50 हजार टेबलेट व कैप्सूल हैं। दवाइयों पर पांवटा की एक कंपनी का नाम और पता लिखा बताया जा रहा हैं। जिसके बाद एनडीपीएस एक्ट मामले में पांवटा पुलिस का सहयोग लेकर पंजाब पुलिस टीम कंपनी के दस्तावेजों को खंगाला। शुक्रवार सुबह तक कार्रवाई जारी रही। बताया जा रहा है कि इस दौरान पुलिस टीम ने भारी मात्रा में नशीले कैप्सूल समेत दवा की खेप बरामद की है। इन दवाओं में पांवटा के देवीनगर रामपुरघाट मार्ग पर स्थित एक दवा ईकाई का नाम-पता अंकित बताया जा रहा है। पंजाब की पुलिस टीम ने सिरमौर दवा नियंत्रक व पांवटा पुलिस टीम का सहयोग लेकर छापामारी की है। एसपी सिरमौर खुशहाल शर्मा ने मामले की जानकारी देने के लिए बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की।