Good News- ज्ञान सिंह चौहान बने ज्वाइंट डायरेक्टर उद्योग ddnewsportal.com

Good News- ज्ञान सिंह चौहान बने ज्वाइंट डायरेक्टर उद्योग ddnewsportal.com
फोटो: ज्ञान सिंह चौहान, संयुक्त निदेशक, उद्योग विभाग, हिमाचल प्रदेश।

Good News- ज्ञान सिंह चौहान बने ज्वाइंट डायरेक्टर उद्योग 

GMDIC कार्यालय नाहन अपग्रेड बनकर हुआ अब संयुक्त निदेशक कार्यालय उद्योग। 

सिरमौर जिला के उद्योगपतियों के लिए एक अच्छी खबर आई है। जिले मुख्यालय नाहन मे स्थित जिला उद्योग केन्द्र सिरमौर का कार्यालय अब अपग्रेड होकर संयुक्त निदेशक कार्यालय उद्योग बन गया है। यही नहीं यहां पर तैनात महाप्रबंधक उद्योग ज्ञान सिंह चौहान की भी प्रोमोशन हो गई है और वो अब ज्वाइंट डायरेक्टर बन गये हैं। बीते दिन ही ज्ञान सिंह चौहान के प्रमोशन के आदेश जारी हुए है। हालांकि अभी स्पष्ट नही है कि आने वाले दिनों में इस कार्यालय को कितनी शक्तियां दी जाएगी जिससे उद्योगपतियों की समस्याओं का यहीं पर निपटारा हो सके। इसके आदेशों का फिलहाल इंतजार है। 


जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के चुनिंदा औद्योगिक क्षेत्रों में सिरमौर जिला का भी अहम् स्थान है। यहां के कालाअंब और पांवटा साहिब में सैकडों उद्योग कार्यरत है जो देश प्रदेश के विकास मे अपनी भूमिका निभा रहे है। अभी तक सिरमौर में जिला स्तर का कार्यालय स्थापित था जो उद्योगपतियों की समस्याओं को हल करने का कार्य करता था


 हालांकि यह कार्यालय क दायरे तक सीमित था और शिमला से संबंधित कार्य के लिए उद्योगपतियों को राजधानी का रूख करना पड़ता है। अब यह कार्यालय अपग्रेड हो गया है और यहां पर तैनात महाप्रबंधक उद्योग ज्ञान सिंह चौहान की भी प्रोमोशन ज्वाइंट डायरेक्टर के पद पर हो गई है तो ऐसे में उद्योगपतियों को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में उनकी छो समस्याएं शिमला से हल होती थी, उनका अब सिरमौर से ही समाधान हो सकता है। 


उधर, इस बारे चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष सतीश गोयल ने कहा कि वह सरकार का आभार व्यक्त करते हैं कि सिरमौर उद्योग विभाग के कार्यालय को अपग्रेड कर दिया है। साथ ही यह भी उम्मीद रखते हैं कि उद्योगपतियों की जो समस्याएं शिमला मे हल होती थी उनका समाधान अब सिरमौर मे ही हो जाएगा।