Himachal Fraud News: कंबोडिया में नौकरी के नाम पर 2 लाख की ठगी- ddnewsportal.com

Himachal Fraud News: कंबोडिया में नौकरी के नाम पर 2 लाख की ठगी- ddnewsportal.com

Himachal Fraud News: कंबोडिया में नौकरी के नाम पर 2 लाख की ठगी

हिमाचल के इस जिले का युवा हुआ कबूतरबाजी का शिकार, डेढ़ माह में वापिस लौट धोखाधड़ी की शिकायत, जानिए पूरा मामला...

हिमाचल प्रदेश का एक युवक कबूतरबाजी का शिकार हुआ है। विदेश में नौकरी का झांसा देकर युवक से दो लाख रूपए ठग लिए और अब युवक वापिस लौट आया है। साथ ही पुलिस में धोखाधड़ी की शिकायत की है। पुलिस आगामी जांच में जुट गई है। 
जानकारी के मुताबिक कंबोडिया में डाटा एंट्री ऑपरेटर की नौकरी दिलाने के नाम पर हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर के छजवार निवासी युवक से दो लाख रुपये की ठगी हुई है। ठगी के शिकार श्याम लाल ने बताया कि बीते 29 अप्रैल को उसके एक दोस्त ने कुलदीप राजपूत नाम के एजेंट के बारे में बताया। कुलदीप से मुलाकात हुई। उसने कंबोडिया में नौकरी के बारे में बताया और दो लाख रुपये खर्च होने की बात कही। 5 मई को कुलदीप ने दोस्त के माध्यम से उसके विदेश जाने को लेकर सभी संबंधित दस्तावेज मंगवाए। इसके बाद कंबोडिया से नारायण नाम के व्यक्ति ने वीडियो कॉल के माध्यम से साक्षात्कार लिया और उसका चयन कर लिया। इसके बाद कुलदीप ने उसे कंपनी की ओर से नौकरी का ऑफर लेटर दिया।


20 मई को कुलदीप ने राशि का भुगतान कर दिया और बिजनेस वीजा लगाकर उसे कंबोडिया भेज दिया। वहां नारायण ने उसे रिसीव किया। श्याम लाल ने बताया वहां जाकर पता लगा कि ऐसी कोई कंपनी है ही नहीं, जिसमें उसे नौकरी दी गई है। वहां एक जेलनुमा बिल्डिंग में ले जाया गया, जहां देश भर के करीब 200 लोग काम पर लगे हुए थे। काम के रूप में उन्हें फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर लड़कों को रिक्वेस्ट भेजने और व्हाट्सएप पर चैट करने को कहा गया। कुछ दिन बाद श्याम लाल ने काम करने से इन्कार कर दिया तो उसे जान से मारने की धमकियां दी जाने लगीं। इस दौरान सुंदरनगर के भोजपुर निवासी मधु शर्मा के साथ उसका संपर्क हुआ, जो वहां पर व्यवसायी हैं। उनकी मदद से वह घर लौट सके हैं। उधर, डीएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि सारे मामले की जानकारी जुटाई जा रही है। सभी तथ्यों की जांच करने के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।