Sirmour: धोलाकुंआ में पकड़ी खैर की लकड़ी से भरी पिकअप, लाखों में है कीमत ddnewsportal.com

Sirmour: धोलाकुंआ में पकड़ी खैर की लकड़ी से भरी पिकअप, लाखों में है कीमत ddnewsportal.com

Sirmour: धोलाकुंआ में पकड़ी खैर की लकड़ी से भरी पिकअप, लाखों में है कीमत

जिला सिरमौर में लकड़ी की अवैध तस्करी के मामले में वन विभाग को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पाँवटा साहिब उपमंडल के धौलाकुआं में वन विभाग की टीम ने खैर की लकड़ी से भरी एक पिकअप पकड़ी है। हालांकि चालक अंधेरे का फायदा

उठाकर मौके से फरार हो गया लेकिन टीम ने लकड़ी और गाड़ी को कब्जे में ले लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात करीब 1 बजे हरियाणा की तरफ से हरिपुर खोल बैरियर से एक पिकअप जीप निकली तो बैरियर पर मौजूद वन विभाग के कर्मचारी को शक हुआ। इस पर उसने विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद रेंज अधिकारी धनवीर सिंह, खंड अधिकारी तपेंद्र ठाकुर, वन रक्षक रमेश, अंकित व यशपाल ने धौलाकुआं पहुंचकर गाड़ी की तलाश की।


वन विभाग की टीम ने धौलाकुआं-बाइला सड़क पर खंबा नगर के पास नाका लगाया। नाके के दौरान सुबह साढ़े 3 बजे पिकअप जीप आई। वन विभाग की टीम को देखकर चालक अंधेरे का फायदा उठाकर गाड़ी को सड़क पर छोड़कर जंगल की तरफ भाग गया। पिकअप जीप खैर की लकड़ी से भरी थी। लकड़ी की कीमत लगभग 4 लाख रुपए आंकी गई है। वन विभाग की टीम ने लकड़ी सहित पिकअप जीप को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। डीएफओ एश्वर्य राज ने पुष्टि करते हुए बताया कि विभाग मामले में जांच कर रहा है।