Himachal News: बड़ी खबर- हिमाचल में आंगनबाड़ी भवन के लेंटर का प्लास्टर गिरा- बच्चे थे भवन के भीतर ddnewsportal.com

Himachal News: बड़ी खबर- हिमाचल में आंगनबाड़ी भवन के लेंटर का प्लास्टर गिरा- बच्चे थे भवन के भीतर ddnewsportal.com

Himachal News: बड़ी खबर- हिमाचल में आंगनबाड़ी भवन के लेंटर का प्लास्टर गिरा

केंद्र संचालन के दौरान हुए हादसे में सहायिका घायल, बाल-बाल बचे नौनिहाल 

घटना के बाद जागा विभाग, जर्जर भवन में फिलहाल कक्षाएँ लगाने पर रोक

हिमाचल प्रदेश में आज एक बड़ा हादसा होते होते बच गया। प्रदेश के जिला मंडी की पंचायत बड़ीधार के गांव कसौन में आंगनबाड़ी भवन के लेंटर का प्लास्टर गिरने से सहायिका घायल हो गई, जबकि नौनिहाल बाल-बाल बच गए। सहायिका देवकी देवी की बाजू पर चोट आई है। उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पदवाहण में उपचार किया गया। हादसा उस समय हुआ, जब आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों सहित स्टाफ मौजूद था। विभाग अब हादसे के बाद जागा है और अब उक्त भवन में बच्चों की कक्षाएँ लगाना बंद कर दिया है। 


जानकारी के मुताबिक बाल विकास परियोजना द्रंग स्थित पधर के अधीन कसौन आंगनबाड़ी केंद्र प्राथमिक पाठशाला कसौन के जर्जर भवन में चल रहा है। घटना के बाद पंचायत प्रतिनिधियों ने केंद्र में तैनात कार्यकर्ताओं सहित नौनिहालों का हाल जाना। पंचायत उपप्रधान उधम सिंह ने कहा कि भवन को असुरक्षित घोषित करने की मांग की गई है। वहीं, वार्ड सदस्य रेशमा देवी ने हादसे पर रोष जताया है। उपप्रधान उधम ने कहा कि बच्चों को सुरक्षित भवन में बैठाने का प्रबंध होना चाहिए। प्राथमिक पाठशाला के पास अन्य कोई कमरा नहीं है। ऐसे में गांव में भी आंगनबाड़ी के लिए भवन का प्रावधान नहीं हो पा रहा है।
बच्चों की सुविधा और सुरक्षा को देखते हुए विभागीय स्तर पर व्यवस्था की जाए। हादसे के दौरान कार्यकर्ता शकुंतला देवी, सहायिका देवकी देवी सहित सभी नौनिहाल कमरे में मौजूद थे। 
उधर, सीडीपीओ द्रंग जितेंद्र सैणी ने कहा कि हादसे की सूचना उन्हें आंगनबाड़ी पर्यवेक्षक के माध्यम से मिली है। बच्चों को सुरक्षित स्थान मुहैया करवाने के लिए प्रयास जारी हैं। फिलहाल उक्त केंद्र में बच्चों को बैठाने पर रोक लगा दी गई है।