HP Weather Update: कल से मौसम में बदलाव, पढ़ें, कब तक कड़े रहेंगे अंबर के तेवर... ddnewsportal.com

HP Weather Update: कल से मौसम में बदलाव, पढ़ें, कब तक कड़े रहेंगे अंबर के तेवर... ddnewsportal.com

HP Weather Update: कल से मौसम में बदलाव, पढ़ें, कब तक कड़े रहेंगे अंबर के तेवर...

हिमाचल प्रदेश में कल से मौसम में बदलाव की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में 8 नवम्बर से मौसम के बिगड़ने के आसार है। विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक राज्य के उच्च, मध्य व मैदानी इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक प्रदेश के मैदानी, मध्य व उच्च पर्वतीय कुछ भागों में 8 से 10 नवम्बर तक बारिश व हिमपात हो सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की

ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक राज्य के कुछ भागों में 9 से 10 नवंबर तक बारिश-बर्फबारी की संभावना है। इस दौरान कुछ भागों में गरज के साथ बिजली चमकने का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। राज्य में 9 से 11 नवंबर तक औसत अधिकतम तापमान सामान्य से 3 से 4 डिग्री नीचे गिरने की संभावना है। वहीं, औसत न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 से 2 डिग्री नीचे गिरने के आसार हैं।

लगातार ताजा अपडेट्स के लिए इस लिंक पर क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल को फाॅलो करें


विभाग के मुताबिक 11 नवंबर के बाद राज्य में मौसम साफ रहने के आसार हैं। विभाग ने मौसम संबंधी जारी की गई सलाह का पालन करने को कहा है। स्थानीय लोगों व पर्यटकों को संबंधित विभागों की ओर से जारी सलाह, दिशा-निर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई है। साथ ही गंतव्य के लिए रवाना होने से पहले मार्ग पर यातायात संबंधी जानकारी संबंधित विभाग से पता करने व मौसम की स्थिति को देख कर ही यात्रा करने की सलाह दी है।