HP Depot News: दीवाली पर मंहगाई का तड़का, दाल-रिफाइंड के बढ़ गये दाम, अब चुकानी होगी ये कीमत... ddnewsportal.com

HP Depot News: दीवाली पर मंहगाई का तड़का, दाल-रिफाइंड के बढ़ गये दाम, अब चुकानी होगी ये कीमत... ddnewsportal.com

HP Depot News: दीवाली पर मंहगाई का तड़का, दाल-रिफाइंड के बढ़ गये दाम, अब चुकानी होगी ये कीमत...

हिमाचल प्रदेश में इस बार दिवाली पर मंहगाई का तड़का लगा है। राज्य के सरकारी राशन डिपु में मिलने वाली दाल और रिफाइंड के दामों में इजाफा हुआ है। राज्य में राशनकार्ड उपभोक्ताओं को डिपो में मिलने वाली सस्ती दालों और तेल के नए रेट तय किए गए हैं। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत बीपीएल परिवारों को दी जाने वाली माश की दाल अब चार रुपये महंगी हो गई है। इन उपभोक्ताओं को डिपो में ये दाल 63 रुपये प्रति किलो मिलेगी। इससे पहले यह दाल 59 रुपये प्रतिकिलो दी जा रही थी। वहीं, एपीएल उपभोक्ताओं को मलका दाल 64 के बजाय अब 73 रुपये प्रति किलो की दर से मिलेगी। इसमें 9 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।


बीपीएल को मलका दाल पहले की अपेक्षा एक रुपये सस्ती दी जाएगी। 64 रुपये प्रतिकिलो के बजाय अब यह दाल 63 रुपये किलो मिलेगी। चने की दाल के दाम कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह एपीएल को 48 और बीपीएल को 38 रुपये प्रति किलो दी जाएगी। मूंग दाल के दाम बढ़े हैं। ऐसे में सरकार ने इस दाल को शेड्यूल से हटा दिया है। इसके बदले में उपभोक्ताओं को दो किलो दाल चना दी जाएगी। हिमाचल प्रदेश में साढ़े 19 लाख परिवारों को मिलता सस्ता राशन मिलता है।

लगातार ताजा अपडेट्स के लिए इस लिंक पर क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल को फाॅलो करें

तेल के दाम भी 10 रुपये बढ़े- 

रिफाइंड तेल की कीमत में भी दस रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। तेल की यह बढ़ी हुई कीमत बीपीएल और एपीएल दोनों के लिए की गई है। रिफाइंड तेल लोगों को 114 रुपये में मिलेगा, जो पहले 104 रुपये प्रति लीटर मिलता था।