नोटिस जारी करने के बाद एसडीएम के पास पंहुचे सभी अनापत्ति प्रमाण पत्र ddnewsportal.com

नोटिस जारी करने के बाद एसडीएम के पास पंहुचे सभी अनापत्ति प्रमाण पत्र ddnewsportal.com
फाइल फोटो: विवेक महाजन, एसडीएम पांवटा साहिब।

होली मेले में नियम कानूनों का उल्लंघन करने वालों पर एसडीएम ने कसा शिकंजा

झूलों के फिटनेस सर्टिफिकेट सहित अन्य अनियमितताओं को लेकर संबधित विभागों को नोटिस जारी करने के बाद एसडीएम के पास पंहुचे सभी अनापत्ति प्रमाण पत्र।

पांवटा साहिब में होली मेले के दौरान झूलों के फिटनेस सर्टिफिकेट सहित अन्य अनियमितताओं को लेकर एसडीएम पांवटा साहिब और मेला अधिकारी विवेक महाजन ने कड़ा संज्ञान लिया है। एसडीएम ने संबंधित विभागों को नोटिस जारी कर कड़ी कारवाई के निर्देश दिए, और सभी जरूरी अनापत्ति प्रमाण पत्र कार्यालय में जमा करने के निर्देश दिये। जिसके बाद सोमवार को सभी ज़रूरी प्रमाण एसडीएम कार्यालय में जमा हो गये हैं। 
दरअसल, एसडीएम ने 17 से 19 मार्च के बीच झूलों की फिटनेस सर्टिफिकेट, पोल्यूशन और अन्य अनापत्ति प्रमाण पत्र जमा करवाने के नोटिस जारी किये जिसमे कहा गया कि मेले में झूले बिना तकनीकी परीक्षण अथवा अनुमति के चलाए जा रहे है। जिससे लोगों की जान को खतरा हो सकता है। इसे संबंधित दस्तावेज एसडीएम कार्यालय में प्रस्तुत किए जाएं। अन्यथा इस बारे में कड़ी कारवाई अम्ल में लाई जाएगी। एक अन्य नोटिस में एसडीएम ने कहा है कि मेले ने धूल से बचने के लिए पानी का छिड़काव करवाना निश्चित हुआ था। लेकिन देखने ने आया है कि मौके पर कोई छिड़काव नही हुआ है। कार्यालय को सूचित किया जाए की कहां कहां पानी

के टैंकर स्थापित किए गए हैं और उनके द्वारा अभी तक कितना पानी छिड़काव किया गया है। एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन ने अधिशाषी अभियंता प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को जारी नोटिस में निर्देश दिए हैं कि मेले के दौरान निरीक्षण कर किसी भी प्रकार के प्रदूषण पाए जाने पर उसे रोका जाना सुनिश्चित करें। इसके अतिरिक्त एसडीएम पांवटा साहिब ने निरीक्षक खाद्य आपूर्ति विभाग को भी दिशा निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि मेले के दौरान प्रतिबंधित पॉलिथीन का प्रयोग न होना सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही ये भी सुनिश्चित किया जाए कि खाद्य वस्तुओं की बिक्री निर्धारित दरों से अधिक मूल्य पर न हो। एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन ने मेला सेक्टर अधिकारियों को भी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के सर्टिफिकेट उनके पास पंहुच गये हैं।