Shillai News: चार दिन बाद भी शिलाई-पाँवटा एनएच नही हुआ बहाल- ddnewsportal.com

Shillai News: चार दिन बाद भी शिलाई-पाँवटा एनएच नही हुआ बहाल-  ddnewsportal.com

Shillai News: चार दिन बाद भी शिलाई-पाँवटा एनएच नही हुआ बहाल

आधा दर्जन से अधिक जगहों पर भारी लैंड स्लाइड ने थामी रफ्तार, जनता की बढ़ी दिक्कतें, कफोटा-ज्योंग वैकल्पिक सड़क मार्ग सूचारू 

हिमाचल प्रदेश में हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन थम गया है। भाग्यरेखा सड़कों की हालत खराब बनी हुई है दर्जनों एनएच सहित सैंकडों सम्पर्क मार्ग बंद पड़े हुए हैं। यही हालात सिरमौर जिले के पाँवटा साहिब को जोड़ने वाली बद्रीपुर-गुम्मा एनएच 707 की है। यह एनएच पिछले चार दिनों से यातायात के लिए पूरी तरह से अवरुद्ध है। आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर भारी लैंड स्लाइड ने क्षेत्र की रफ्तार रोक दी है। लोगों को आवागमन में बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खासतौर पर अमरजेंसी सेवाएँ बाधित हो रही है जिससे परेशानी और बढ़ गई है। हालांकि कफोटा-ज्योंग वैकल्पिक सड़क मार्ग सूचारू है लेकिन कफोटा से रोनहाट के बीच भी रोड़ बंद होने से इस सड़क का भी सीमित क्षेत्र के लोगों को ही लाभ मिल सकता है। 
जानकारी के मुताबिक बीते दिन मौसम खुलने के कारण शिलाई से कफोटा के बीच सड़क मार्ग को बहाल कर दिया गया था लेकिन रात को फिर बारिश होने से यह मार्ग भी शिल्ला के पास कालीखान, टिंबी, गंगटोली आदि स्थानों पर फिर से बंद हो गया है। 


कफोटा से पांवटा की तरफ तो एनएच बड़वास, हैवणा और कच्ची ढांग के पास पूरी तरह बंद है। कच्ची ढांग के पास तो एनएच बहाल करने में कई दिन लग सकते हैं। प्रशासन ने विकल्प के तौर पर मालगी-सतौन रोड को छोटे वाहनों के लिए बहाल किया था लेकिन अब वह भी फिलहाल बंद हो गया है। ऐसे में शिलाई क्षेत्र के लोगों की मुश्किलें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। लोगों का कहना है कि सरकार और उनके स्थानीय नुमाईंदे शिलाई की ओर कोई ध्यान नही दे रहे हैं जिससे लोगों में रोश है। 


उधर, इस बारे एसडीएम शिलाई-कफोटा सुरेश कुमार सिंघा ने कहा कि बीते कल शिलाई से कफोटा रोड़ को बहाल कर दिया गया था लेकिन रात फिर बारिश होने से शिल्ला टिंबी और गंगटोली में लैंड स्लाइड होने से रोड फिर बंद हो गया है। शिलाई तक रोड़ खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। ताकि एमरजेंसी में कफोटा-ज्योंग वैकल्पिक सड़क मार्ग का उपयोग किया जा सके। बड़वास, हैवणा में भारी लैंड स्लाइड आया है जिसे साफ करने में वक्त लगेगा।