बरसात का कहर- हिमाचल में 12 मकान- 10 गोशालाएं क्षतिग्रस्त ddnewsportal.com

बरसात का कहर- हिमाचल में 12 मकान- 10 गोशालाएं क्षतिग्रस्त  ddnewsportal.com

बरसात का कहर- हिमाचल में 12 मकान- 10 गोशालाएं क्षतिग्रस्त 

दर्जनों सडकें ठप्प, आज बारिश का येलो अलर्ट, रहें नदी-नालों हे दूर

हिमाचल प्रदेश में मॉनसून का कहर जारी है। बीते शुक्रवार को भी प्रदेश में डाराश से भारी तबाही हुई है। जबकि शनिवार यानि आज भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। लोगों को गैर जरुरी सफर करने और नदी नालों से दूर रहने की प्रशासन द्वारा हिदायत दी गई है।
जानकारी के मुताबिक शनिवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना जताई है। दो अगस्त तक के लिए बारिश की चेतावनी जारी की गई है।


वहीं हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को भारी बारिश से 12 मकान, 10 गोशालाएं क्षतिग्रस्त हो गईं। 29 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप रही। जिला सोलन के बद्दी की बालद खड्ड में शुक्रवार शाम करीब 6:30 बजे कबाड़ से लदी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली फंस गई। पानी का बहाव तेज होने से ट्रैक्टर में सवार तीनों लोग करीब 20 मिनट पानी में खड़े रहे। ट्रैक्टर और ट्रॉली पलटने के बाद तीनों पानी में गिर गए और तैरकर अपनी जान बचाई, जबकि ट्रैक्टर ट्रॉली समेत बह गया। कालका-शिमला एनएच-5 पर मनसार और जाबली के समीप पहाड़ी दरकने से वाहनों की आवाजाही वनवे करनी पड़ी। ऑरेंज अलर्ट के बीच वीरवार देर रात से शुक्रवार शाम तक शिमला, कांगड़ा, चंबा और नाहन में झमाझम बादल बरसे। सुरला पावर हाउस को जाने वाले पानी के चैनल में भारी भूस्खलन होने से चंबा जिले की पांगी घाटी में 24 घंटे बिजली गुल रही। बिजली बोर्ड प्रबंधन ने साच स्थित पावर हाउस से शुक्रवार शाम को बिजली की सप्लाई सुचारु करवाई। जिला चंबा के डुग्गी नाला में पुली बहने से फंसे सात लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है। लाहौल स्पीति से मणिमहेश यात्रा पर आए लाहौल-स्पीति के चार और कुगति के तीन भेड़पालक डुग्गी नाला में बढ़े जलस्तर से बही पुली के कारण फंस गए थे। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची अटल बिहारी पर्वतारोहण उपकेंद्र भरमौर से रेस्क्यू टीम ने नाले के दूसरे किनारे फंसे लोगों को सुरक्षित निकाल कर वीरवार देर रात भरमौर पहुंचाया।