HP Transfer News: चुनाव के मद्देनजर बड़ा भारी प्रशासनिक फेरबदल, 49 तहसीलदारों व 89 नायब तहसीलदारों के तबादले, पढ़ें पूरी सूची... ddnewsportal.com

HP Transfer News: चुनाव के मद्देनजर बड़ा भारी प्रशासनिक फेरबदल, 49 तहसीलदारों व 89 नायब तहसीलदारों के तबादले, पढ़ें पूरी सूची... ddnewsportal.com

HP Transfer News: चुनाव के मद्देनजर बड़ा भारी प्रशासनिक फेरबदल, 49 तहसीलदारों व 89 नायब तहसीलदारों के तबादले, पढ़ें पूरी सूची...

ऋषभ शर्मा पाँवटा साहिब से शिमला ग्रामीण, पाँवटा के नये तहसीलदार संजीव गुप्ता, शिलाई के तहसीलदार अब रोहित कंवर

आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश में तबादलों का दौर जारी है। पिछले दो दिन से लगातार तबादले हो रहे हैं। आज फिर बड़ी संख्या में प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। गुरुवार को राज्य के 49 तहसीलदारों व 89 नायब तहसीलदारों के तबादले किए हैं जबकि ट्रेनिंग कर रहे 6 तहसीलदारों को तैनाती दी गई है। प्रदेश सरकार की ओर से एसीएस राजस्व ओंकार चंद शर्मा ने इस बाबत अधिसूचना जारी की है। 
इसके तहत जिन तहसीलदारों के तबादले किए गए हैं, उनमें हीरालाल गेजटा को शिमला ग्रामीण से रिकवरी शिमला, गोपाल कृष्ण मुखिया को कुपवी से संगड़ाह, सुनील चौहान को सुन्नी से हिमुडा शिमला, अभिषेक चौहान को जुब्बल से आईएसएसए स्टैंप सैल राज्य सचिवालय, प्रोमिला धिमान को संगड़ाह से नेरवा, रिषभ शर्मा को पांवटा साहिब से शिमला ग्रामीण, जय सिंह को शिलाई से कुपवी, सतिंद्र जीत को नौहराधार से रामशहर, अजय कुमार को नगरोटा सूरियां से होली, राकेश कुमार को शाहपुर से चुराह, विनोद कुमार को सलूणी से ज्वाली, आशीष ठाकुर कोहोली से कोटली, शिखा को घेरी से नगरोटा सूरियां, रमेश सिंह को आनी से केलांग, राहुल शर्मा को भोरंज से जुब्बल, कृष्ण कुमार को कोटली से बरोह, मुनीश कुमार को एसटी द्रेणी से सरकाघाट, वरुण गुलाटी को रोहड़ू से मुल्थान, आशीष शर्मा को बमसण से मूरंग, चंद्र मोहन को निचार से सुन्नी व रमन ठाकुर को अर्की से नौराधार का तहसीलदार लगाया गया है। इसी तरह विपिन वर्मा को सरहां से अर्की, शिखा राणा को बरोह से ऊना, अमित कुमार को रक्कड़ से सलूणी, हुसेन चंद को ऊना से रोहड़ू, केशव कुमार को गेलोर से निहरी, नरेंद्र कुमार को केलांग से मंडी, संजीव गुप्ता को शिमला ग्रामीण से पांवटा साहिब, सुभाष कुमार को हमीरपुर से औट, भीम सिंह को चिड़गांव से आनी, कुलताज को ज्वाली से घनेरी, प्रवीण कुमार को नेरवा से पच्छाद, सुभाष कुमार को खुंडियां से हमीरपुर सदर, हरीश कुमार को बैजनाथ से बमसन, प्रवीण कुमार को नगरोटा बगवां से सुजानपुर, रोहित कंवर को बंगाणा से शिलाई, अशोक कुमार को सुजानपुर से नगरोटा बगवां, बाल कृष्ण को सरकाघाट से भोरंज, कृष्ण कुमार को निहरी से बैजनाथ, साजन को मंडी से पालमपुर, दीक्षांत ठाकुर को औट से चिड़गांव, अरुण कुमार को कोटखाई से भावानगर, एनएस वर्मा को आईएसएसए स्टैंप सैल राज्य सचिवालय से जुन्गा, अपूर्व शर्मा को रिकवरी शिमला से शिमला शहरी, विक्रम जरैट को निदेशक लैंड रिकार्ड शिमला के कार्यालय से शाहपुर, ललित ठाकुर को सैटलमैंट सर्कल अर्की से कोटखाई तथा अनुजा शर्मा को नदौण से रक्कड़ का तहसीलदार लगाया गया है। इसके अलावा सार्थक शर्मा को पालमपुर से टैंपल ऑफिसर श्री चामुंडा देवी, सुमेध शर्मा को जुन्गा से रजिस्ट्रार को-ऑप्रेटिव सोसायटी शिमला के कार्यालय में तबादला किया गया है।

■ ट्रेनिंग कर रहे इन तहसीलदारों को दी तैनाती-

प्रदेश सरकार ने ट्रेनिंग कर रहे जिन अधिकारियों को तैनाती दी है, उनमें शिवानी भारद्वाज को नैना देवी, प्रियांजलि शर्मा को बल्ह, धीरज शर्मा को सरकाघाट, निधि सकलानी को मनाली, जितेंद्र सिंह को मंडी तथा प्रिंस धीमान को जोगिंद्रनगर के तहसीलदार के पद पर तैनाती दी गई है।

■ ये नायब तहसीलदार बदले-

आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए जिन 89 नायब तहसीलदारों के तबादले हुए हैं वे 3 वर्ष से अधिक समय से एक स्थान पर तैनात थे। अधिसूचना के तहत शिमला मंडल में 29, कांगड़ा मंडल में 37 तथा मंडी मंडल में 23 नायब तहसीलदार बदले गए हैं। शिमला मंडल में जिन नायब तहसीलदारों के तबादले किए हैं, उनमें जगदीश शर्मा को तहसील कार्यालय सोलन से शिमला ग्रामीण, भीष्म सिंह को शिमला ग्रामीण से सोलन, तेंजिन डोलमा को पूह से सुगम उपायुक्त कार्यालय शिमला, नानक राम को निचार से जांगला, मोहन लाल कहो जांगला से ददाहू, मोहन लाल को रोनाहट से पूह, प्रेम चंद को कलबोग से रोहनाट, मदन लाल को संगड़ाह से कलबोग, खोम चंद को शिमला शहरी से कसौली, अशोक कुमार को कसौली ने शिमला शहरी, विषणु लाल को संगड़ाह से मंडलायुक्त कार्यालय शिमला, कलम सिंह को कोटखाई से पीएसएनटी शालाघाट, प्रेम सिंह को सांगला से कमरऊ, नवीन कुमार को कमरऊ से ठियोग, राम सैन को टिक्कर से शिलाई, सुरेश कुमार को कल्पा से रामपुर, इंद्र कुमार को माजरा से जुनगा, रविंद्र सिंह को जुन्गा से माजरा, सौरभ धिमान को चिड़गांव से नाहन, हीरा चंद को मंडलायुक्त शिमला के कार्यालय से बद्दी तथा प्रशिक्षण कर रहे प्रतीक ठाकुर को कोटखाई, कंवर वाय. सिंह को एसएनटी सर्कल सराहं, अनमोल को तकलेच, प्रशांत शर्मा को चौपाल, रविंद्र सिंह को कल्पा, अर्जुन सिंह को नेरवा, अंशुल कश्यप को शिलाई तथा राहुल को निचार में तैनाती दी गई है।

■ कांगड़ा मंडल में तबादले- 

कांगड़ा मंडल में जिन 37 नायब तहसीलदारों को बदला गया है, उनमें जय चंद को चम्बा से ठाकर द्वारा, सुरजीत सिंह को ठाकुरद्वारा से चम्बा सदर, इक्वाल सिंह को मैहतपुर से ज्वालामुखी, विजय कुमार को जयसिंहपुर से ईसपुर, परवेश कुमार को बंगाणा से देहरा, सुरेंद्र कुमार को ज्वालामुखी से बंगाणा, शुभ कुमार को ईसपुर से जयसिंहपुर, किरण देवी को पंचरुखी से मैहतपुर, मदन लाल को हरिपुर से उपायुक्त कार्यालय ऊना, अनिल कुमार को नगरोटा बगवां से भरमौर, देवेंद्र कुमार को भरमौर से नगरोटा, गगन सिंह को इंदौरा से चुराह, सीता राम को कोटला से पांगी, देश राज को चुराह से इंदौरा, मदन सिंह को फतेहपुर से मंडलायुक्त कांगड़ा कार्यालय, राकेश कुमार को मंडलायुक्त कार्यालय कांगड़ा से मझीण, कुश कुमार को मझीण से ऊना सदर, राज कुमार को जसवां कोटला से दुलैहड़, राजन कुमार को दुलैहड़ से जसवां कोटला, अमृत कुमार को तेलका से पालमपुर, भूपिंद्र सिंह को पालमपुर से तेलका, गुरमुख को बैजनाथ से सिंहुता, रूप सिंह को सिंहुता से बैजनाथ, राजीव कुमार को आलमपुर से अणु, रमन कुमार को बिहरू से आमलपुर, राजेश कुमार को धर्मशाला से बंदोबस्त अधिकारी कांगड़ा के कार्यालय, प्रकाश चंद को गगरेट से धीरा, संजीव कुमार को भरवाईं से भवारना, अनिल कुमार को भवारना से भरवाईं, ए. सिंह को चढियार से बीड़ कलां तथा ट्रेनिंग ले रहे अक्षित शर्मा को चढियार, कोविंदर चौहान को कोटला, जितेंद्र शर्मा को धर्मशाला, अरुण कुमार को पंचरूखी, राहुल धिमान को ककिरा, जागृति को गगरेट तथा अजय शर्मा को रै में तैनाती दी गई है।

■ मंडी मंडल में ट्रांसफर-

मंडी मंडल में जिन 23 नायब तहसीलदारों के तबादले किए गए हैं, उनमें राजद्दीन को झंडुता से डैहर, प्यारे लाल को श्री नयनादेवी जी से मंडलायुक्त मंडी के कार्यालय, संजीव कुमार को सुजानपुर से संधोल, विकास कुमार को केलांग से कोटली, इंद्र पाल को मनाली से सुंदरनगर, सुरेंद्र सिंह को नदौण से भदरौटा, विकास कौंडल को हमीरपुर सदर से पधर, जगदीश चंद को मंडी सदर से हमीरपुर सदर, करम चंद को भौरंज से बंजार, पी. चंद को बंजार से भोरंज, संजय को पधर से झंडूता, सुशील कुमार को कलोल से थुनाग, महेश चंद को निथर से निहरी, टेक चंद को निहरी से आनी, वेद प्रकाश को आनी से नदौण, संजीव को देहर से कुल्लू सदर, राम दयाल को कुल्लू सदर से केलांग, राजवीन को गौहर से कलोल, पुष्पेंद्र सिंह को मकरीरी से निथर तथा ट्रेनिंग ले रहे ओम शिखा शर्मा को मंडप, देव विराट कपिल को बागाचनोगी, विनय को मकरीरी तथा भावना देवी को लंबलू में नायब तहसीलदार के पद पर तैनाती दी गई है।