LS Election News: राजस्थान-उत्तराखंड में चुनाव का जिम्मा हिमाचल पर, पुलिस की 12 कंपनियां रवाना ddnewsportal.com

LS Election News: राजस्थान-उत्तराखंड में चुनाव का जिम्मा हिमाचल पर, पुलिस की 12 कंपनियां रवाना ddnewsportal.com

LS Election News: राजस्थान-उत्तराखंड में चुनाव का जिम्मा हिमाचल पर, पुलिस की 12 कंपनियां रवाना

देश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए कड़े प्रबंध करने शुरु कर दिये है। इन्ही प्रबंध के तहत हिमाचल प्रदेश से भी पुलिस की 12 कंपनियाँ अन्य प्रदेशों में मोर्चा संभालने निकल चुकी है। 
लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत हिमाचल पुलिस की 12 कंपनियां राजस्थान-उत्तराखंड भेजी गई हैं। ये कंपनियां भारतीय चुनाव आयोग के आदेशानुसार निष्पक्ष तथा स्वतंत्र चुनाव संपन्न करवाने हेतु तैनात भी कर दी गई हैं। इनमें 8 कंपनियां पुलिस अधीक्षक

अरविंद चौधरी के नेतृत्व में राजस्थान और 4 कंपनियां पुलिस अधीक्षक डा. खुशहाल चंद शर्मा के नेतृत्व में उत्तराखंड भेजी गई हैं। आगामी 19 अप्रैल को दोनों राज्यों में चुनावी प्रकिया पूरी होने के बाद राजस्थान गई 8 कंपनियां 20 अप्रैल को अंडमान व निकोबार द्वीप समूह तथा उत्तराखंड गई 4 कंपनियां बिहार में चुनावी मोर्चा संभालेंगी। चुनाव ड्यूटी पर भेजे गए सभी जवानों को मतदान केंद्र की सुरक्षा, मतदाताओं की सुरक्षा तथा किसी भी संभावित गड़बड़ी या संघर्षों से निपटने का प्रशिक्षण प्रदान किया गया है। इससे पहले भी प्रदेश पुलिस के जवान विभिन्न राज्यों में चुनावी ड्यूटियां देते आए हैं।


गोर हो कि प्रदेश में भी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत पुलिस ने कड़े कदम उठाए हैं। इसके तहत मुख्य स्थानों पर जहां पुलिस का कड़ा पहरा है, वहीं जगह-जगह नाकाबंदी कर मादक द्रव्यों के तस्करों पर शिकंजा भी कसा जा रहा है। पड़ोसी राज्यों के साथ लगती सीमाओं पर मुख्य रूप से अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है।