Himachal Breaking: राज्य में 2345 ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित करने की सिफारिश ddnewsportal.com

Himachal Breaking: राज्य में 2345 ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित करने की सिफारिश ddnewsportal.com

Himachal Breaking: राज्य में 2345 ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित करने की सिफारिश, आज से चलेगा एक विशेष अभियान

हिमाचल प्रदेश में इस वर्ष अभी तक 2 हजार से अधिक ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश ट्रैफिक पुलिस द्वारा की जा चुकी है। मात्र 9 माह में ही इतने कैस आने से साफ जाहिर है कि वाहन चालक यातायात नियमों का पालन करने में बिल्कुल भी गंभीर नही है। इसीलिए ट्रैफिक पुलिस को गंभीर होना पड़ा है और कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 


सड़क सुरक्षा को मजबूत करने के लिए, हिमाचल प्रदेश पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ एक विशेष अभियान शुरू किया है। यह अभियान 23 सितंबर से 29 सितंबर, 2024 तक चलेगा और इसका उद्देश्य देर शाम, विशेषकर रात 9 बजे से 11:30 बजे के बीच होने वाली सड़क दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या को कम करना है।

पुलिस महानिदेशक डॉ. अतुल वर्मा के मुताबिक, शिमला में ट्रैफिक टूरिस्ट और रेलवे यूनिट ने सड़क दुर्घटनाओं में चिंताजनक वृद्धि की सूचना दी है। 2024 में, 2,345 ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित या रद्द करने की सिफारिश की गई है, जिनमें से लगभग 1,400 मामले अकेले शराब पीकर गाड़ी चलाने से संबंधित हैं।

अतिरिक्त एसपी नरवीर सिंह राठौर ने कहा कि पुलिस उन्नत प्रौद्योगिकी का उपयोग कर प्रवर्तन को सख्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। शिमला में पुलिस मुख्यालय सड़क सुरक्षा प्रवर्तन योजना की बारीकी से निगरानी कर रहा है और अधिकारियों से डिजिटल उपकरणों का उपयोग करने का आग्रह किया गया है।
नशे में गाड़ी चलाने वाले मोटर चालकों को अपने लाइसेंस के तत्काल निलंबन का सामना करना पड़ सकता है। हिमाचल प्रदेश पुलिस सभी सड़क उपयोगकर्ताओं से सुरक्षा को प्राथमिकता देने की अपील करती है।
यह पहल सड़क सुरक्षा के प्रति बढ़ती चिंताओं के मद्देनजर की गई है, ताकि टाले जा सकने वाले दुर्घटनाओं की संख्या को कम किया जा सके और निवासियों तथा पर्यटकों के लिए सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित की जा सके।