Himachal News: सपनों के आशियाने पर मंहगाई की काली नजर, जानिए, सरिए के दामों में हुई कितनी बढ़ौतरी ddnewsportal.com

Himachal News: सपनों के आशियाने पर मंहगाई की काली नजर, जानिए, सरिए के दामों में हुई कितनी बढ़ौतरी ddnewsportal.com

Himachal News: सपनों के आशियाने पर मंहगाई की काली नजर, सरिए के दामों में उछाल

हर किसी का सपना होता है कि वह जीवन-भर के संघर्ष के बाद कुछ पैसे बचाकर सपनों का एक आशियाना बनाएं, ताकि काम के बाद जब आराण का हमय हो तो उसमे सुकून के पल बीता सकें। लेकिन यदि आपको पता चले कि आपके सपनों के आशियानें पर मंहगाई का ग्रहण लग रहा है तो आपकी प्लानिंग पर जैसे पानी ही फिर गया हो। ऐसा ही अब हिमाचल प्रदेश में होने जा रहा है। बीते

कई महीनों से लगातार गिर रहे सरिया के दाम अब बढ़ने शुरू हो गए हैं। सरिया की कीमतों में 500 से 700 रुपये प्रति क्विंटल तक की तेजी आ गई। बात यहीं थमती तो कोई बात नही लेकिन डीलरों का कहना है कि सरिए के बाद सीमेंट के दामों में बढ़ोतरी हो सकती है। अगर सीमेंट के दामों में बढ़ोतरी हुई तो जनता को महंगाई की दोहरी मार झेलनी पड़ेगी।


जानकारी के मुताबिक सरिया के दाम अब 6500 रुपये प्रति क्विंटल तक हो गए हैं। भवन व अन्य निर्माण करने वाले लोगों का बजट पूरी तरह बिगड़ गया है। इससे पहले सरिया के दाम 5700 से 6000 हजार रुपये प्रति क्विंटल थे। अब दो-तीन दिन के भीतर ही सरिया के दाम 6200 से 6500 रुपये प्रति क्विंटल हो गए हैं। हिमाचल में सरिया विक्रेता बताते हैं कि सरिया के दामों में बढ़ोतरी हुई है। वहीं ईंट, रेत, बजरी के दाम पहले ही आसमान छू रहे हैं। बढ़िया क्वालिटी की ईंट का दाम 10 रुपये प्रति ईंट तक हो गया है। ऐसे में आम जनता के सपनों के आशियाने पर मंहगाई की काली नजर लग गई है।