Himachal: IPL 2023 की मेजबानी को हिमाचल तैयार ddnewsportal.com

Himachal: IPL 2023 की मेजबानी को हिमाचल तैयार  ddnewsportal.com

Himachal: IPL 2023 की मेजबानी को हिमाचल तैयार

विश्व के इस सुंदर स्टेडियम में इन तारीख को है मैच, जानिए सुरक्षा को लेकर क्या है इंतजाम...

IPL 2023 का रोमांच हिमाचल में भी सिर चढ़कर बोलेगा। प्रदेश इंडियन प्रीमियर लीग की मेजबानी के लिए तैयार है और हर तरह से सुरक्षा व अन्य प्रबंध किये जा रहे है ताकि खिलाड़ियों और आम आदमी को कोई दिक्कत न आए। 


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 17 व 19 मई को प्रस्तावित इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के मैचों की मेजबानी के लिए धर्मशाला तैयार है। खिलाड़ियों और शहर की सुरक्षा के लिए प्रदेशभर से 1200 पुलिस जवान बुलाए जाएंगे। इसके लिए प्रदेश सरकार और पुलिस महानिदेशालय से स्वीकृति ली जाएगी। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से स्टेडियम परिसर के भीतर 70-80 निजी सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे।


धर्मशाला में 17 मई को पंजाब और दिल्ली तथा 19 को पंजाब और राजस्थान की टीमों के बीच मैच खेला जाएगा। उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण जिंदल ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा एचपीसीए के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। डीसी ने कानून, यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था, स्वास्थ्य सेवाएं, विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति, सड़कों की मरम्मत, शहर की साफ-सफाई व अग्निशमन सेवाओं सहित अन्य तैयारियों का जायजा लिया व दिशानिर्देश दिए। डीसी ने पुलिस विभाग को कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के निर्देश दिए। लोक निर्माण विभाग को धर्मशाला के आसपास के क्षेत्रों में सड़कों के मरम्मत कार्य को जल्द पूरा करने की बात कही। विद्युत बोर्ड व नगर निगम के पदाधिकारियों को स्ट्रीट लाइट की मरम्मत के निर्देश दिए।

यहां रहेगी मुख्य पार्किंग-

मैच के दौरान पुलिस मैदान धर्मशाला में मुख्य पार्किंग बनाई जाएगी। इसके अलावा वैकल्पिक तौर पर दाड़ी में भी पार्किंग की व्यवस्था होगी। वाहनों की पार्किंग के लिए निर्धारित स्थलों की

नंबरिंग कर साइन बोर्ड लगाए जाएंगे। निकासी गेटों से पार्किंग स्थलों तक दिशासूचक बोर्ड लगाए जाएंगे। जोनल अस्पताल धर्मशाला और टांडा में बनाए जाएंगे विशेष वार्ड खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों की आपातकाल में स्वास्थ्य जांच के लिए डाक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज टांडा और जोनल अस्पताल धर्मशाला में विशेष वार्ड बनाए जाएंगे।