बड़ी उपलब्धि- कफोटा स्कूल की रितु तोमर खेलेगी नेशनल, कुश्ती में हुआ चयन ddnewsportal.com

बड़ी उपलब्धि- कफोटा स्कूल की रितु तोमर खेलेगी नेशनल, कुश्ती में हुआ चयन ddnewsportal.com

बड़ी उपलब्धि- कफोटा स्कूल की रितु तोमर खेलेगी नेशनल, कुश्ती में हुआ चयन

जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र के कफोटा नागरिक उपमंडल के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कफोटा के खिलाड़ियों ने इस बार फिर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है। खिलाडियों ने साबित कर दिया है कि यदि उन्हे सही कोचिंग मिले तो वह जिला व राज्य ही नहीं बल्कि नेशनल लेवल पर भी अपनी प्रतिभा का परचम फहराने के लिए तैयार है। यह बात इसलिए भी साबित हो रही है क्योंकि इस बार कफोटा स्कूल से तीसरे खिलाड़ी का नेशनल के लिए चयन हुआ है। 
स्कूल की नौंवी कक्षा की छात्रा रितु तोमर ने राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में कुश्ती में अपना जलवा दिखाते हुए नेशनल के लिए अपना चयन पक्का कर लिया है। जिससे स्कूल सहित क्षेत्र में खुशी की लहर है। 


राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कफोटा  की छात्रा रितु तोमर ने हाल ही में घुमारवी बिलासपुर में सम्पन्न हुई अंडर-17 राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में कुश्ती में 40 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। गत वर्ष भी स्कूल की यह बाला नेशनल खेली थी और इस बार फिर इसका चयन हुआ है। रितु तोमर दुगाना पंचायत के खजूरी निवासी सोम प्रकाश तोमर और लाजो देवी की पुत्री है तथा कफोटा स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रही है। 
गोर हो कि इस वर्ष ही इससे पहले दिव्यांश अंडर-14 में जूडो में तथा श्रुति शर्मा हैंडबॉल में नेशनल के लिए सिलेक्ट हुई है। अब रितु तोमर भी नेशनल खेलेगी।
स्कूल के प्रधानाचार्य गुलाब सिंह तोमर और एसएमसी प्रधान सुरेश शर्मा ने रितु तोमर सहित पीईटी ओमप्रकाश शर्मा और डीपीई सुरेश पुंडीर को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।