State Level Championship: कबड्डी में चंबा ने पराजित किया कुल्लू

State Level Championship: कबड्डी में चंबा ने पराजित किया कुल्लू

कबड्डी में चंबा ने पराजित किया कुल्लू

अंडर-14 छात्र वर्ग की राज्य स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी विभिन्न स्पर्धाओं में खिलाडियों ने दिखाई प्रतिभा, सात अक्तूबर को होगा समापन।

पाँवटा साहिब के राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (कन्या) एं चल रही अंडर-14 छात्र वर्ग की राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन वालीबॉल, कबड्डी, खो-खो और बेडमिंटन के मुकाबले आयोजित हुए। शारीरिक शिक्षा शिक्षक संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी चंचल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दूसरे दिन वॉलीबॉल का पहला मुकाबला सोलन और बिलासपुर के बीच खेला गया जिसमें में सोलन ने बिलासपुर को 2-1 से हराया। दूसरा मुकाबला शिमला और सिरमौर के बीच खेला गया जिसमें शिमला ने सिरमौर को 2-0 से पराजित किया। तीसरा मुकाबला मंडी और कांगड़ा के बीच खेला गया जिसमें मंडी ने कांगड़ा ने 2-0 से जीत दर्ज की। इसी तरह चौथा मुकाबला चंबा और लाहौल स्पीति के बीच खेला गया, जिसमें चंबा ने लाहौल स्पीति को 2-0 से हराया। पांचवां मुकाबला उन्ना और बिलासपुर के बीच खेला गया जिसमें  उन्ना ने बिलासपुर को 2-0 से हराया। छठा मुकाबला सिरमौर और हमीरपुर के बीच खेला गया जिसमें सिरमौर ने हमीरपुर को 2-0 से पराजित किया। सातवां मुकाबला मंडी और कुल्लू के बीच खेला गया जिसमें मंडी ने कुल्लू को 2-0 से हराया। 


कबड्डी का पहला मुकाबला सोलन और शिमला के बीच खेला गया जिसमें सोलन ने शिमला को 26 अंको से हराया। दूसरा मुकाबला बिलासपुर और ऊना के बीच खेला गया जिसमें बिलासपुर ने ऊना को 6 अंक से हराया। तीसरा मुकाबला हमीरपुर और किन्नौर के बीच खेला गया जिसमें हमीरपुर ने किन्नौर को 2 अंकों से पराजित किया। इसी तरह चौथा मुकाबला चंबा और कुल्लू के बीच खेला गया जिसमें चंबा में कुल्लू को से 24 अंकों से हराया। 
खो खो का पहला मुकाबला शिमला और ऊना के बीच खेला गया जिसमें शिमला विजेता रहा। दूसरा मुकाबला हमीरपुर और लाहौल स्पीति के बीच खेला गया जिसमें हमीरपुर विजेता रहा। तीसरा मुकाबला बिलासपुर और किन्नौर के बीच खेला गया जिसमें बिलासपुर विजेता रहा। चौथा मुकाबला सिरमौर और सोलन के बीच खेला गया जिसमें सोलन विजेता रहा। पांचवां मुकाबला मंडी और हमीरपुर के बीच खेला गया जिसमें मंडी विजेता रहा। 
इसी प्रकार बैडमिंटन का पहला मुकाबला ऊना और शिमला के बीच खेला गया जिसमें 3 अंक से विजेता रहा। दूसरा मुकाबला सोलन और बिलासपुर के बीच खेला गया जिसमें बिलासपुर 11 अंक से विजेता रहा। तीसरा मुकाबला सिरमौर और हमीरपुर के बीच खेला गया इसमें सिरमौर 4 अंक से विजेता रहा। चौथा मुकाबला मंडी और किन्नौर के बीच खेला गया जिसमें मंडी 14 अंक से विजेता रहा। इस मौके पर शिक्षा विभाग की तरफ से सहायक निदेशक खेल अतुल कटोच, शशिकांत शर्मा प्रदीप शर्मा, 12 जिलों के खेल प्रभारी व उनके सहयोगी शारीरिक शिक्षक जगदीश ठाकुर, दीपक सैनी, संजय कुमार, सिपन कुमार, सुभाष सोनी जिला खेल प्रभारी शिमला, जिला खेल प्रभारी सिरमौर सीता कुमारी, वीर सिंह विक्रांत कुमार आदि भी मौजूद रहे।