Paonta Sahib: Success Story- प्लम्बर के बेटों ने सीए बन रोशन किया नाम- ddnewsportal.com

Paonta Sahib: Success Story- प्लम्बर के बेटों ने सीए बन रोशन किया नाम-  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: प्लम्बर के बेटों ने सीए बन रोशन किया नाम

निर्मल सिंह के दोनो बेटों की सफलता है खास, पढ़ें, कैसे हासिल की उपलब्धि...

कहते हैं कि मन में यदि लक्ष्य हासिल करने का दृढ़ संकल्प हो तो सफलता अवश्य कदम चूमती है। इस बार यह कहावत पाँवटा साहिब के दो सगे भाईयों ने चरितार्थ की है। बचपन से पिता को घर की रोजी रोटी व बच्चों की शिक्षा के लिए दौड़ धूप करते देख दोनो भाईयों ने ठान ली कि एक दिन वह दोनो इस काबिल बनेंगे कि पिता को काम न करना पड़े। 
बात पांवटा साहिब के दो होनहार भाईयों सुखविंदर सिंह और मनप्रीत सिंह की हो रही है जो आज सीए (Chartered Accountant) बन चुके हैं। एक भाई वर्तमान में एक निजी ग्लोबल फर्म में सेवाएं दे रहा है तो दूसरा भी नौकरी के लिए तैयार है। 


पाँवटा साहिब के मोगीनंद कॉलोनी में रहने वाले मध्यम वर्ग के निर्मल सिंह के बेटे आज जिस मुकाम तक पंहुचे है उसमे पिता की दिन रात की मेहनत और माता की तपस्या शामिल है। पिता निर्मल सिंह प्लंबर का काम करते थे और घर आदि निर्माण कार्य के दौरान फिटिंग के छोटे मोटे ठेके लेते थे। यही वजह है कि काबिल बेटों ने अब अपने माता-पिता को कह दिया है कि अब आपके आराम के दिन है, काम हम करेंगे। 


पिता निर्मल सिंह और माता कुलदीप कौर के घर जन्मे मनप्रीत सिंह (25) और सुखविंदर सिंह (24) की दसवीं तक की शिक्षा निजी नेशनल पब्लिक स्कूल में हुई। उसके बाद जमा दो बीकेडी सीनियर सेकंडरी स्कूल से वर्ष 2016 में उतीर्ण की। पढ़ाई में शुरू से ही दोनो भाई होशियार रहे। जमा दो के बाद वर्ष 2016 में ही CPT (Common Proficiency Test) उतीर्ण किया और दोनो को ICIA यानि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया में दाखिला मिला। छोटा भाई सुखविंदर सिंह मई 2022 में सीए बना जबकि दूसरे भाई मनप्रीत सिंह ने मई 2023 में सीए की डिग्री हासिल की। 
यह पूछे जाने पर कि दोनो भाई का सीए बनने का लक्ष्य कैसे बना तो उन्होंने कहा कि जमा एक में उनकी एक शिक्षिका ने इस फील्ड में भविष्य के बारे में जानकारी दी थी, तभी से दोनो भाईयों ने सीए बनने की ठान ली और आज सफलता हासिल कर ली।