IPL 2023 GT vs KKR : गजब का मैच-विकेट की हैट्रिक के साथ-साथ सिक्सर का पंच ddnewsportal.com

IPL 2023 GT vs KKR : गजब का मैच-विकेट की हैट्रिक के साथ-साथ सिक्सर का पंच ddnewsportal.com

IPL 2023: गजब का मैच-विकेट की हैट्रिक के साथ-साथ सिक्सर का पंच

गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच जबरदस्त रोमांचक मैच में केकेआर की जीत

दूसरे मैच में सनराईजर्स हैदराबाद ने पराजित किया पंजाब 

गुजरात टाइटंस और केकेआर के बीच हुए मुकाबले में गजब का रोमांच देखने को मिला। जिस रोमांच के लिए आइपीएल प्रख्यात है आज वही देखने को मिला। इस मैच में जहाँ विकेट की हैट्रिक देखने को मिली वहीं सिक्सर का पंच भी दर्शकों ने देखा। मैच ने दर्शकों का संडे बना दिया।


दिन का पहला मैच गुजरात टाइटंस और केकेआर के बीच खेला गया। बड़े ही रोमांचक इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने इंडियन प्रीमियर लीग में वो कारनामा कर दिखाया, जो किसी ने सोचा भी नहीं होगा। रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को खेले गए मुकाबले में आखिरी ओवर में लगातार पांच छ्क्के जड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स को तीन विकेट से धमाकेदार जीत दिलाई।


मैच के आखिरी ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 29 रनों की आवश्यकता थी। यश दयाल के उस ओवर में पहली गेंद पर उमेश यादव ने एक रन लेकर स्ट्राइक रिंकू सिंह को दिया। इसके बाद जीत के लिए पांच गेंदों पर 28 रनों की जरूरत थी। फिर बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू ने मैच में छक्कों का ऐसा पंच जड़ा कि गुजरात की टीम देखते रह गई। रिंकू सिंह 21 गेंदों पर 48 रन बनाकर नाबाद रहे, जिसमें छह छक्का और एक चौका शामिल रहा। पहली बार आईपीएल के आखिरी ओवर में इतने रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया गया।
कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत में इम्पैक्ट प्लेयर वेंकटेश अय्यर की भी अहम भूमिका रही। वेंकटेश अय्यर ने 83 रनों की धमाकेदार परी खेली। वेंकटेश ने 40 गेंदों की पारी में आठ चौके और पांच छक्के लगाए। हालांकि वेंकटेश के आउट होने के बाद खेल अचानक से पलटा क्योंकि गुजरात टाइटन्स के कार्यवाहक कप्तान राशिद खान ने हैट्रिक ले ली। राशिद ने लगातार गेंदों पर आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और शार्दुल ठाकुर को चलता किया। सात विकेट गिरने के बाद गुजरात की जीत तय लग रही थी, लेकिन रिंकू ने कमाल कर दिया।
इस मैच में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए। चार विकेट पर 204 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। लेकिन केकेआर ने सात विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।


वहीं, दिन का दूसरा मैच पंजाब और सनराईजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 143 रन बनाए, जिसमे कैप्टन शिखर धवन का सर्वाधिक योगदान 99 रन का रहा।
लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराईजर्स हैदराबाद ने राहुल त्रिपाठी की नाबाद 74 रन की पारी की बदौलत पंजाब को आसानी से 8 विकेट से पराजित किया।