36 हजार रूपये दीजिये और घर लाएं ये शानदार कार ddnewsportal.com

36 हजार रूपये दीजिये और घर लाएं ये शानदार कार ddnewsportal.com
फोटो: साभार गूगल।

36 हजार रूपये दीजिये और घर लाएं ये शानदार कार 

फीचर कर देंगे हैरान, इतने कम दाम मे मिल रही Maruti Alto के स्टैंडर्ड वेरिएंट की ये कार...

ऑटो सेक्टर में वैसे तो एक से बढकर एक कारें बाजार में उपलब्ध है। लेकिन कम बजट में बेहतरीन फीचर की कार आम आदमी की पंहुच में आए ऐसा मारूति ने अपने ग्राहकों के लिए कर दिखाया है। अब आप मात्र 36 हजार रूपये डाउन पैमेंट देकर अपनी पसंदीदा कार घर ला सकते हैं। आज हम बात कर रहे हैं  हैचबैक Maruti Alto 800 के स्टैंडर्ड वेरिएंट कार की। कार बाजार में कार सेगमेंट में सबसे ज्यादा डिमांड उन हैचबैक कारों की है जो कम कीमत में लंबे माइलेज के साथ अच्छी डिजाइन और प्रीमियम फीचर्स देती हैं।
यदा आप नई कार खरीदना चाहते हैं लेकिन बजट बहुत कम है तो यहां हम आपको बेहद आसान प्लान के साथ देश की सबसे सस्ती हैचबैक Maruti Alto 800 के स्टैंडर्ड वेरिएंट को खरीदने की पूरी जानकारी बता रहे हैं।
Maruti Alto के स्टैंडर्ड वेरिएंट की शुरुआती कीमत 3.25 लाख रुपये

(एक्स-शोरूम) है जो सड़क पर 3,59,764 रुपये तक जाती है लेकिन आप यहां बताए गए डाउन पेमेंट प्लान के जरिए सिर्फ 36,000 रुपये देकर इस कार को घर ले जा सकते हैं। ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक यदि आप इस मारुति ऑल्टो का स्टैंडर्ड वेरिएंट खरीदते हैं तो इसके लिए बैंक 3,23,764 रुपये का कर्ज देगा। इस लोन के बाद आपको कम से कम 36,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा और फिर हर महीने 6,847 रुपये की मासिक ईएमआई देनी होगी। Maruti Alto 800 पर कर्ज चुकाने के लिए बैंक ने 5 साल की अवधि तय की है और बैंक इस कर्ज की रकम पर सालाना 9.8 फीसदी ब्याज वसूल करेगा। मारुति ऑल्टो के इस डाउन पेमेंट प्लान को जानने के बाद आइये अब इस कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और माइलेज से जुड़ी हर जानकारी जानते हैं। Maruti Alto के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 3 सिलेंडर

796 cc का इंजन दिया है जो 47.33 bhp की पावर और 69 Nm का पीक टॉर्क और इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है।
कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
कार के माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह Maruti Alto 800 22.05 kmpl का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

जरूरी सूचना: Maruti Alto 800 स्टैंडर्ड वेरिएंट पर मिलने वाले लोन, डाउन पेमेंट और ईएमआई प्लान आपकी बैंकिंग और सिबिल स्कोर पर निर्भर करता है जिसमें नेगेटिव रिपोर्ट होने पर बैंक इन तीनों में अपने अनुसार परिवर्तन कर सकता है।