MS धोनी की बाइक कलेक्शन में अब ये धांसू मोटरसाइकिल ddnewsportal.com

MS धोनी की बाइक कलेक्शन में अब ये धांसू मोटरसाइकिल ddnewsportal.com
फोटो: साभार आज तक।

MS धोनी की बाइक कलेक्शन में अब ये धांसू मोटरसाइकिल 

मही की लग्जरी और महंगी हाईएंड बाइक्स की रेंज में शामिल हुआ अब टीवीएस का ये लेटेस्ट माॅडल...

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और 'कैप्टन कूल' के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी की बाइक्स की रेंज में एक और सदस्य शामिल हो गया है। जैसा कि सभी जानते है कि मही को बाइक्स का जबरदस्त क्रेज है। उनके कलेक्शन में एक से बढ़कर एक लग्जरी और महंगी हाईएंड बाइक्स की रेंज मौजूद है। लेकिन अब MS Dhoni ने अपने गैराज में टीवीएस मोटर्स की एक और किफायती बाइक को शामिल किया है। धोनी ने टीवीएस मोटर्स की नियो-रेट्रो स्क्रैंबलर बाइक TVS Ronin की डिलीवरी ली है। पिछले साल जुलाई महीने में कंपनी ने इस बाइक को घरेलू बाजार में लॉन्च किया था। 

टीवीएस मोटर कंपनी के बिजनेस हेड विमल संबली ने महेंद्र सिंह धोनी को इस बाइक की चाबी सौंपी और तस्वीरों को सोशल मीडिया पर साझा किया है। उन्होनें ट्वीटर पर अपने पोस्ट में कहा कि, "आज हमने एमएस धोनी को एक नया TVS Ronin उपहार में देकर टीवीएस प्रीमियम मोटरसाइकिल परिवार में उनका स्वागत किया है। एक क्रिकेट के दिग्गज को एक ऐसी मोटरसाइकिल से मिलते देखना रोमांचक है, जो काफी हद तक एक दिग्गज बनने की प्रक्रिया में है, एमएस धोनी को हार्दिक बधाई!" 
यूं तो ये बाइक कुल 6 रंगों में बाजार में उपलब्ध है, जिसमें लाइटनिंग ब्लैक, डेल्टा ब्लू, गैलेक्टिक ग्रे, मैग्मा रेड, डॉन ऑरेंज और स्टारगेज ब्लैक शामिल हैं, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की ये बाइक गैलेक्टिक ग्रे कलर की है। एम एस धोनी को इस बाइक को चलाते हुए भी एक तस्वीर शेयर की गई है। 

ये हैं खूबियां- 

TVS Ronin को कंपनी ने एक स्क्रैंबलर बाइक के तौर पर पेश किया है, लेकिन इसमें क्रूजर का भी स्टाइल मिलता है। इसमें कंपनी ने 225.9 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त ऑयल कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 20.4 bhp की पावर और 19.93 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इंडियन मार्केट में इस बाइक की कीमत 1.49 लाख रुपये से लेकर 1.71 लाख रुपये तक है, जो कि अलग-अलग वेरिएंट के अनुसार भिन्न है। 

शानदार फीचर्स-

वहीं, यदि फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, वॉयस असिस्टेंस, अर्बन और रेन राइड मोड्स, मैसेज और कॉल अलर्ट फंक्शन, स्लिपर और असिस्ट क्लच, साइलेंट के लिए एक इंटिग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर सिस्टम मिलता है। इसके अलावा स्टार्ट और ब्लैक फिनिश्ड एग्जॉस्ट यूनिट, सिंगल-पीस सीट और ट्यूबलर ग्रैब रेल इस बाइक को और भी बेहतर

बनाते हैं। इस बाइक में 41 मिमी का अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स सस्पेंशन दिया गया है जबकि पीछे की तरफ प्री-लोड एडजस्टेबल मोनोशॉक यूनिट मिलता है. 17 इंच के अलॉय व्हील से सजी इस बाइक में डुअल पर्पज टायर मिलते हैं. TVS Ronin में TVS SmartXonnect ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इस क्लस्टर पर आपको विभिन्न तरह की जानकारी मिलती है जिसकी मदद से आप आपके स्मार्टफोन पर आने वाली कॉल को एक्सेप्ट और रिजेक्ट भी कर सकते हैं। इसके अलावा एक यूएसबी चार्जर भी दिया गया है। 
अन्य फीचर्स में साइड स्टैंड अलर्ट, फोन बैटरी अलर्ट और लो फ्यूल अलर्ट शामिल हैं। इसमें दो एबीएस मोड भी मिलते हैं: अर्बन और रेन के साथ ग्लाइड थ्रू टेक्नोलॉजी या जीटीटी, टीवीएस की लो-स्पीड राइड असिस्ट भी दिया गया है। अपने प्राइस सेग्मेंट में ये बाइक काफी मशहूर है और इंडियन मार्केट में ये बाइक मुख्य रूप से रॉयल एनफील्ड हंटर 350 जैसी बाइक को टक्कर देती है।