HP Outsource Employees News: नई भर्तियाँ रोक पहले आउटसोर्स कर्मियों के लिए पॉलिसी बनाएं सरकार ddnewsportal.com

HP Outsource Employees News: नई भर्तियाँ रोक पहले आउटसोर्स कर्मियों के लिए पॉलिसी बनाएं सरकार ddnewsportal.com

HP Outsource Employees News: नई भर्तियाँ रोक पहले आउटसोर्स कर्मियों के लिए पॉलिसी बनाएं सरकार 

हिमाचल प्रदेश आउट्सॉर्स कर्मचारी महासंघ ने आउट्सॉर्स पर नई भर्तियां करने के सरकार के लिए जाने वाले फ़ैसले का विरोध किया है। जारी प्रेस बयान में संघ के पदाधिकारियों ने कहा है कि प्रदेश में कार्यरत 30,000 हज़ार से अधिक आउट्सॉर्स कर्मचारीयों के लिए अभी तक कोई स्थाई पॉलिसी नही बनी है और सरकार फिर से शिक्षा विभाग में 6-7 हज़ार आउट्सॉर्स की भर्तियाँ करने जा रही है।
संघ के राज्य अध्यक्ष युनुस अख्तर तथा महासचिव राजेश चौहान ने कहा कि पूरे प्रदेश में विभिन्न विभागों में लगभग  30,000 हज़ार से अधिक आउट्सॉर्स कर्मचारी साथी लगातार 15-20 सालों से पूरी मेहनत और ईमानदारी से अपनी सेवाएँ दे रहे हैं, लेकिन अभी तक प्रदेश सरकार द्वारा  कोई स्थाई पॉलिसी नहीं

बना पाई। इसके बावजूद अभी भी सरकार द्वारा शिक्षा विभाग में 6-7 हज़ार आउट्सॉर्स कर्मचारियों की भर्तियाँ की जा रही हैं जो कि बहुत ही ज्यादा चिन्ता का विषय हैं, क्योंकि एक तरफ़ से सरकार कुछ विभागों में कार्यरत आउट्सॉर्स कर्मचारियों की संख्या को कम करने का प्रयास कर रही वहीं दूसरी ओर शिक्षा विभाग में आउट्सॉर्स भर्तियाँ करने जा रही हैं, जो की बिल्कुल सही नहीं हैं। हमारा प्रदेश सरकार से निवेदन हैं कि आउट्सॉर्स कर्मचारी की भर्ती भविष्य में बिल्कुल बंद होनी चाहिये।आउट्सॉर्स कर्मचारी महासंघ हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा विभाग में 6-7 हज़ार आउट्सॉर्स कर्मचारियों की भर्तियाँ की जा रही हैं, इसका विरोध करता हैं। आज सभी विभागों के आउटसोर्स कर्मियों का सरकार से निवेदन और आग्रह हैं कि हिमाचल प्रदेश के विभिन्न आउटसोर्स कर्मियों के लिए जल्द से जल्द स्थायी नीति बनाई जाएं और हाल ही में शिक्षा विभाग में हो रही इस प्रकार की भर्तियां न करके अनुबंध और स्थायी भर्तियां करने की अनुशंसा करें।