पाॅंवटा साहिब में फिर एक युवक की गई ऐसे जान ddnewsportal.com

पाॅंवटा साहिब में फिर एक युवक की गई ऐसे जान  ddnewsportal.com

इसीलिए सड़कों पर नही रहने चाहिए बेसहारा गौवंश

पाॅंवटा साहिब में फिर एक युवक की गई जान, सड़क पर गौवंश को बचाते हुए हुआ हादसा, सिस्टम पर सवाल.. 

मजदूर युवा नेता प्रदीप चौहान ने कही ये बड़ी बात...

एक गौवंश प्रेमी लंबे समय से सड़क पर बेसहारा घूम रहे गौवंश को सड़कों से उठाने की मांग करता आ रहा है। इस मांग के लिए कईं धरने व भूख हड़ताल भी की। लेकिन न तो प्रशासन और सरकार तथा न ही जनता ने उनके मुद्दे को गंभीरता से लिया। बस वायदा होते रहे और गौवंश सड़कों पर पड़ा रहा। यदि उक्त गौ प्रेमी सचिन ओबरॉय की इस मुहिम को जनसहयोग मिलता तो निश्चित तौर पर सरकार और प्रशासन को झुकना पड़ता और गौवंश सड़कों पर न होकर आज कहीं गौशाला या काऊ सेंक्चूरी में होते। यदि ऐसा होता तो आज एक युवा जान भी बच जाती जो गौवंश को बचाते हुए असमय चली गई। 


दरअसल, केशव चौहान पुत्र पूर्ण चन्द चौहान निवासी गाँव मकान न0 113 शुभखेड़ा पावंटा साहिब जिला सिरमौर ने अपने बयानषमें बताया है कि बीती रात्री करीब 11 बजे जब यह अपने दोस्त नितिन पुण्डीर के साथ गाड़ी मे बातापुल से पांवटा की तरफ आ रहे थे तो एक गाडी Swift हमारे से आगे चल रही थी। जब हमारे से आगे चलने वाली Swift गाडी जब भुपपुर के पास पँहुची तो गाडी के आगे अचानक गाय आ गई जिस कारण Swift गाडी चालक ने गाडी को रोड से बाहर की तरफ काट दी तथा गाड़ी रोड से बाहर खडी हाईड्रा के टायर में टकरा गई तथा टायर में टकराने के बाद गाड़ी घुमकर उल्टी दिशा में हो गई तथा गाड़ी चालक खिडकी से बाहर गिर गया। इसने व नितिन ने गाड़ी रोककर Swift गाड़ी के चालक को घायल अवस्था में उठाया। गाड़ी चालक को यह पहचानता था जिसका नाम कमल निवासी भटनोल था तथा गाड़ी का नम्बर उसने HP85-5656 पढा। इसने व नितिन ने चालक कमल को पहले ईलाज हेतु पावँटा अस्पताल तथा उसके बाद देहरादून ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही चालक कमल की मृत्यु हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरे कर दी है। 

सड़कों पर पशु छोड़ने वालों पर हों सख्त कार्रवाई: प्रदीप चौहान 

उधर, समाजसेवी और मजदूर नेता प्रदीप चौहान ने भी इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। जारी ब्यान में उन्होंने कहा कि पांवटा साहिब के विभिन्न स्थानों पर बेसहारा पशु वाहन चालकों के लिए आसपास के किसानों के लिए दिनोंदिन जी का जंजाल बन रहे हैं।

उन्होने स्थानीय प्रशासन से हाथ जोड़कर निवेदन किया है कि बेसहारा पशुओं को सड़कों पर ना घूमने दिया जाए। जो व्यक्ति सड़कों पर पशु छोड़ रहे हैं उन पर बड़ी सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि पांवटा साहिब में बेसहारा पशुओं की वजह से कई लोगों की जान जा चुकी है। कई एक्सीडेंट हो चुके हैं उसके बावजूद भी सोया हुआ प्रशासन नहीं जाग रहा है। प्रशासन ने जल्द से जल्द यदि आने वाले समय में बेसहारा पशुओं को सड़कों पर छोड़ने वालों पर कार्रवाई नहीं की तो हम चुप नहीं बैठेंगे।