Paonta Sahib- बेस्ट शिविरार्थि चुने गये आशिक एवं शशिबाला ddnewsportal.com

Paonta Sahib- बेस्ट शिविरार्थि चुने गये आशिक एवं शशिबाला ddnewsportal.com

Paonta Sahib- बेस्ट शिविरार्थि चुने गये आशिक एवं शशिबाला 

काॅलेज की रिटायर्ड प्राध्यापिका प्रो देवीन्द्रा गुप्ता ने एनएसएस शिविर के समापन पर बतौर मुख्यातिथि शिरकत, NSS प्रभारी प्रो. रीना चौहान ने रखी एक्टीविटी रिपोर्ट।

पांवटा साहिब के श्री गुरु गोबिंद सिंह जी राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन समारोह मनाया गया जिसमें महाविद्यालय से रिटायर्ड प्राध्यापिका प्रो देवीन्द्रा गुप्ता ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। समीर, आशिक, अमीषा व प्रीटी ने मंच संचालन किया। प्रोग्राम अफसर डॉ जय चंद ने लयबद्ध शब्दों से मुख्यातिथि व अतिथियों का स्वागत किया। प्रोग्राम अफसर प्रो रीना चौहान ने सात दिवसीय शिविर का विवरण प्रस्तुत किया और प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रत्यक्षित की।

प्रोग्राम अफसरों ने बताया कि इस शिविर के दौरान स्वंयसेवकों ने योगभ्यास करके दिनों की शुरुआत की, स्वंय भोजन बनाया, शारीरिक श्रम हेतु यमुना पथ, महाविद्यालय परिसर एवम कुंजा मतरालियो में साफ सफाई की। कॉलेज में पानी के स्त्रोतों की सफाई की व ग्राउंड में लगी कांग्रेस घास व झाड़ियों की कटाई की। डेंटल कॉलेज, रामपुर घाट व आई आई एम के साथ लगते स्लम एरिया व प्रवासी कॉलोनी में जाकर लोगो को स्वच्छता, कोरोना, मेंस्ट्रुअल हाइजीन, एवम शिक्षा के प्रति जागरूक किया। कुंजा मतरालिओं में सन फार्मास्यूटिकल से डॉ नीना सबलोक की टीम के साथ इकाई ने एक स्वास्थ्य शिविर भी लगाया। शिविर के दौरान स्वंयसेवकों के बीच कबड्डी मैच, प्रश्रोत्तरी, एकल गान, एकल नृत्य, "ज़िन्दगी को हाँ, नशे को ना" विषय पर

भाषण जैसी अनेक प्रकार की गतिविधियां भी हुई जिससे स्वंयसेवकों में आत्मविश्वास की बढ़ोत्तरी हुई। इस दौरान रिटायर्ड प्राध्यापक प्रो रामलाल तोमर, डॉ विवेक नेगी, डॉ दिपाली शर्मा भंडारी, कंपनी कमांडर सुरेंदर ठाकुर, नीरज गोयल डॉ ओनित ठाकुर, प्रो विम्मी रानी ने बतौर रिसोर्स पर्सन स्वंयसेवकों को विभिन्न विषयों पर जानकारी दी। शिविर के दौरान उपमंडलाधिकारी विवेक महाजन ने भी विशेष रूप से स्वंयसेवकों को अपना आशीर्वाद दिया। समापन समारोह में प्रदीप, शशिबाला, कोमल, अमीषा, प्रीति, समीर ने अपनी मधुर आवाज़ से समां बांधा तथा प्रीति, तमन्ना, नेहा, प्रदीप, निशा व वंदना के नृत्य प्रस्तुतियो ने सभी का मन मोह लिया। वंदना ने शिविर की स्मृतियो को अपनी कविता में समेटा।


मुख्यातिथि प्रो देवीन्द्रा गुप्ता ने स्वयंसेवको द्वारा किये गए कार्यों की सराहना की और कहा कि देश के युवाओं में अपार ऊर्जा होती है जो देश का भविष्य स्वर्णिम करने में पूर्णतः सक्षम है। बस जरूरत है  समाज के वरिष्ठगण द्वारा उन्हें  राष्ट्रहित व समाजहित में कार्य करने को प्रेरित करने की।  उन्होंने 5100 रुपये की धनराशि इकाई को भेंट की। प्रो देवीन्द्रा गुप्ता द्वारा एन एस एस वाटिका में पौधरोपण भी किया गया। शिविर में बेस्ट शिविरार्थी आशिक एवम शशिबाला को चुना गया व सत्र के बेस्ट स्वंयसेवक समीर खान, अच्छर सिंह  व कोमल को चुना गया। 
इस दौरान मुख्यातिथि प्रो देवीन्द्रा गुप्ता के साथ प्रो विम्मी रानी, प्रो रिंकू अग्रवाल, प्रो बहार, प्रो अपर्णा,  कार्यालय अधीक्षक नरेश बत्रा, पूर्व स्वंयसेवक शिवानी ठाकुर व मोहम्मद तालिब ने मौजूद रहकर कार्यक्रम को सुसज्जित किया। डॉ जयचंद द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया। राष्ट्रगान के साथ शिविर का विधिवत समापन हुआ।