शिलाई विधानसभा क्षेत्र के कफोटा CHC मे लगेंगे 5 ऑक्सीजन बेड- ddnewsportal.com

शिलाई विधानसभा क्षेत्र के कफोटा CHC मे लगेंगे 5 ऑक्सीजन बेड- ddnewsportal.com

शुक्रिया- देर आए दुरूस्त आए

शिलाई विधानसभा क्षेत्र के कफोटा CHC मे लगेंगे 5 ऑक्सीजन बेड, बलदेव तोमर ने एसडीएम के साथ की बैठक, 

क्षेत्र मे कोविड केयर सेंटर बनाने की भी जगी उम्मीद, कल जाखना तो 15 मई को कफोटा मे होंगे टेस्ट।

जिला सिरमौर की दुर्गम ग्रामीण विधानसभा शिलाई क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पूर्व विधायक एवं खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर हरकत मे आ गये। उन्होंने एसडीम कार्यालय पांवटा साहिब में प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें निर्णय लिया गया है कि कफोटा सीएचसी अस्पताल में 5 ऑक्सीजन बेड स्थापित किये जायेंगे। जिसमें आपातकाल स्थिति में गंभीर कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके साथ साथ 12 मई को जाखना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व 15 मई को कफोटा में कोरोना टेस्ट किए जाएंगे। इसके साथ साथ सतौन क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए प्रतिदिन कोरोना टेस्ट किए जाएंगे।
दरअसल पांवटा साहिब विकासखंड के सतौन पंचायत में 35 से अधिक कोरोना मामले एक्टिव है। इसके साथ-साथ पोका, कांटी मशवा आदि पंचायतों में भी मामले सामने आ रहे हैं। शिलाई क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना के

मामले को देखते हुए मंगलवार को एसडीएम कार्यलय पांवटा साहिब में बलदेव तोमर में बैठक की। जिसमें एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद रहे। बलदेव तोमर ने बताया कि बढ़ते कोरोना मामले को देखते हुए शिलाई विधानसभा क्षेत्र के कफोटा अस्पताल में 5 बेड ऑक्सीजन के लगाए जायेंगे। जिसमें आपातकालीन स्थिति में कोरोना के मरीजों को गंभीर स्थिति में ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। इस बैठक में पांवटा साहिब के एसडीएम विवेक महाजन, कमरऊ के तहसीलदार नवरत्न गोड़, राजपुर बीएमओ अजय देवोल, डॉ हिमांशु, सुप्रिडेंट जगदीश अत्री, अनिल शर्मा, दीपक चौधरी आदि भी मौजूद रहे। वहीं क्षेत्र के लोगों ने पूर्व विधायक बलदेव तोमर के प्रयासों पर उनका आभार प्रकट किया है। साथ ही कहा है कि क्षेत्र मे कोविड केयर सेंटर भी बनाए जाने चाहिए। इसमे स्थानीय संस्थाएं भी सहयोग को तैयार है। यह तैयारियां एडवांस होनी चाहिए ताकि स्थिति पर नियंत्रण किया जा सके। बहरहाल, देर आए दुरूस्त आए, क्षेत्र के लोगों को कुछ तो आस जगी। 
गोर हो कि एक दिन पूर्व ही क्षेत्र के एक जागरूक व जिम्मेदार नागरिक ने क्षेत्र की दुर्दशा का दर्द बयां कर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था। उसके बाद से जहां विधायक ने वीडियो जारी कर उनके नंबर पर समस्या के समय संपर्क करने को कहा है वहीं पूर्व विधायक के प्रयास आज सबके सामने दिख गये हैं।