Paonta Sahib: पे फिक्सेशन न होने पर नाराज है सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारी ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पे फिक्सेशन न होने पर नाराज है सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारी ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पे फिक्सेशन न होने पर नाराज है सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारी

एसपी सिरमौर के समक्ष उठाई अपनी समस्याएं, सरकार से उठाई ये मांग...

सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारी कल्याण संगठन जिला सिरमौर की जिला स्तरीय मासिक बैठक पाँवटा साहिब में संगठन अध्यक्ष एम आई खान की अध्यक्षता में हुई। आज की सभा में संगठन ने पुलिस अधीक्षक जिला सिरमौर रमन कुमार मीणा को भी आमंत्रित किया गया था जो संगठन की सभा में विशेष तौर पर मौजूद रहे। 

सभा में उपस्थित सभी सदस्यों ने एक आवाज मे अपनी नाराजगी जाहिर की कि वर्ष 2016 के बाद सेवानिवृत कर्मचारियों की अभी तक पे फिकसेशन नही की गई है और ना ही अभी तक कोई एरियर दिया गया है  जिस से सभी सेवानिवृत्त कर्मियों मे बहुत रोष हैं। संगठन सरकार से प्रार्थना करता है इस ओर विषेश ध्यान दिया जाए। बहुत संख्या में सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारी गंभीर बीमारियों से पीड़ित है जिनका उपचार चल रहा है। उन बहुत से कर्मियों के बहुत पुराने चिकित्सा भत्ता बिल विभाग के पास लंबित पड़े हैं, जिनका जल्दी निपटारा किया जाये। जिस विषय मे बहुत बार विभाग से प्रार्थना करते हुए अवगत भी करवाया गया है और संगठन मांग करता है कि सेवानिवृत पुलिस कर्मचारियों के लिए चिकित्सा भत्ता का बजट और अधिक बढ़ाया जाए जिससे समय पर चिकित्सा बिल मंजूर होकर मिल सके। संगठन ने यह भी मांग की है सेवानिवृत पुलिस कर्मचारियों को भी सेवारत कर्मचारियों की तरह एच आर टी सी बसों में पहले की तरह धनराशि काट कर सफर करने की सुविधा प्रदान की जाए। 

पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा ने सभी सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारियों से उनके हाल चाल पूछा और समस्याएं सुनी। उन्होंने आश्वाशन दिया कि जो उनके अधिकार क्षेत्र में हैं उनको तुरन्त पूरा करते हुए आगे को ध्यान रखा जाएगा। अन्य समस्याएं के बारे सरकार और पुलिस मुख्याल्य शिमला से पत्राचार किया जाएगा। आज की बैठक में अध्यक्ष एमआई खान, मोहन सैनी, प्रकाश चन्द, जीत सिंह, बलबीर जस्टा, गुलाम अकबर, नोनिंदर सिंह, गुरशरण सिंह मिंटा, हंस राज, के डी खान , प्रदीप ठाकुर, सलीम अहमद, भागवति, सरोज बाला, रवि दत्त सतपाल, ओम प्रकाश, दलजीत सिंह, पवन कुमार भल्ला, संगत सिंह, संत राम, सेमयुल, मंजीत सिंह, प्रमोद सिंह, हरबंस सिंह,  हाकम सिंह, रूपेंद्र पास्सी, मंगल सिंह, भीम सिंह, कृपाल सिंह, अशोक कुमार, राकेश कुमार, वरिंदर भरवाल, कुंदन सिंह के अतिरिक्त अन्य सदस्य और भी मौजूद रहे।